scorecardresearch
 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका ने मास्क को लेकर बदली अपनी गाइडलाइंस

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले (Covid-19 Cases) बढ़ने लगे हैं. इस भी अमेरिका ने मास्क (Mask) को लेकर अपनी गाइडलाइंस बदल दी है.

X
अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो-PTI )
अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो-PTI )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेरिका में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • वैक्सीन लगवा चुके लोगों से भी मास्क पहनने की अपील
  • केस कम होने पर सीडीसी ने दी थी ढील

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले (Covid-19 Cases) बढ़ने लगे हैं. इसके बाद अमेरिका ने मास्क (Mask) को लेकर अपनी गाइडलाइंस बदल दी है. यूएस हेल्थ अथॉरिटी की तरफ से वैक्सी लगवा चुके लोगों को बंद जगहों पर मास्क पहनने की अपील की गई है.

अमेरिका के सेंटर फॉर डीजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने स्कूली बच्चों, टीचर्स और स्टाफ को भी मास्क पहनने के लिए कहा है. अमेरिका में डेल्टा वैरिएंट के चलते  कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोरोना के मामलों में 80 प्रतिशत केस डेल्टा वैरिएंट वाले ही हैं. यह वैरिएंट पहले भारत में देखा गया था लेकिन अब दुनिया के कई देशों में फैल गया है.

रॉयटर्स के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन  ने कहा कि वैक्सीनेशन और मास्क पहनने से अमेरिका लॉकडाउन और चीजों के बंद होने से बच सकेगा. 2020 में अमेरिका को काफी चीजें पर ताला लगाना पड़ा था लेकिन अब हमें ऐसा नहीं करना है.

इसपर भी क्लिक करें- नए कोरोना मामलों में तेजी ने बढ़ाई टेंशन, अकेले केरल में 50% से ज्यादा नए केस
 
बता दें कि इससे पहले सीडीसी की गाइडलाइंस के मुताबिक स्कूलों में केवल उन्हें मास्क पहनना था जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी हो. हालांकि सीडीसी की नई गाइडलाइस के तहत किसी को मास्क पहनने के लिए बाध्य नहीं किया गया है. अमेरिका के कई राज्य ऐसे हैं जहां लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं. कम से कम 8 राज्य ऐसे हैं जहां स्कूलों में मास्क की जरूरत पर रोक लगाई है.

बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिका में नए मामलों का सात दिनों का औसत 57,126 है. दो महीने पहले जब अमेरिका में सीडीसी ने मास्क ना पहनने से आजादी दे दी थी. उस वक्त अमेरिका में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें