scorecardresearch
 
विश्व

नाइजीरिया: सैकड़ों यात्रियों के सामने जलकर खाक हुआ प्लेन, थोड़ी देर पहले भरी थी उड़ान

Nigeria plane crash
  • 1/5

नाइजीरिया के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद एक मिलिट्री जेट क्रैश कर गया. एयरपोर्ट पर मौजूद सैकड़ों पैसेंजर्स की आंखों के सामने ही विमान कुछ ही मिनट में जल कर खाक हो गया. जलते प्लेन को देखकर पैसेंजर्स के बीच चीख-पुखार मच गई. (फोटो- Reuters)

Nigeria plane crash
  • 2/5

नाइजीरिया के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद एक मिलिट्री जेट क्रैश कर गया. एयरपोर्ट पर मौजूद सैकड़ों पैसेंजर्स की आंखों के सामने ही विमान कुछ ही मिनट में जल कर खाक हो गया. जलते प्लेन को देखकर पैसेंजर्स के बीच चीख-पुखार मच गई. 

Nigeria plane crash
  • 3/5

रिपोर्ट के मुताबिक, इंजन फेल होने के बाद विमान में धमाका हुआ और फिर आग लग गई. विमान में सवार अधिकारी एक रेस्क्यू मिशन पर जा रहे थे. असल में नाइजीरिया में 42 लोगों को किडनैप कर लिया गया था जिसको लेकर रेस्क्यू मिशन चलाया जा रहा था. 

Nigeria plane crash
  • 4/5

इंजन में आग लगने के बाद विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. एयरपोर्ट के एक स्टाफ ने बताया कि नजरों के सामने हादसे को देककर लोग दर्द से चीख उठे थे.
 

Plane crash
  • 5/5

वहीं, शनिवार को अमेरिका में यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में भी आग लग गई थी. लेकिन यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापूर्वक करा ली गई थी.