scorecardresearch
 

कपल ने कैंसल किया अपना वेडिंग रिसेप्शन, गरीबों के लिए दे दिए 20 लाख

विशाल जैन और सेजल जोशी ने 15 नवंबर को अबूधाबी में शादी की थी. कपल ने अपने ग्रैंड रिसेप्शन के बजट से उन जरुरतमंदों की मदद की है, जिन्हें दो जून की रोटी मयस्सर नहीं हो पाती है.

X
विशाल जैन और सेजल जोशी
विशाल जैन और सेजल जोशी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 15 नवंबर को विशाल और सेजल ने की शादी
  • रिसेप्शन कैंसिल करके 20 लाख रुपये दान दिए

शादियों में ग्रैंड रिसेप्शन की तस्वीरें आपने बहुत देखी होंगी, लेकिन एक कपल ने अपने ग्रैंड रिसेप्शन के बजट से उन जरुरतमंदों की मदद की है, जिन्हें दो जून की रोटी मयस्सर नहीं हो पाती है. विशाल जैन और सेजल जोशी ने 15 नवंबर को अबूधाबी में शादी की थी. इस शादी के बाद दोनों ने ग्रैंड रिसेप्शन के लिए 20 लाख रुपये का बजट रखा था.

मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले विशाल जैन ने 19 साल की उम्र में कॉलेज ड्राप करके, अपनी कंपनी Sunshy Group शुरू कर दी थी. इंदौर की ही सेजल और विशाल दोनों बिजनेस पार्टनर हैं. हाल में उन्होंने यूएई में अपना कारोबार शुरू किया है. दोनों यूएई शिफ्ट हो गए हैं और हाल में विशाल और सेजल ने शादी भी कर ली.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vishal Jain (@vishaljofficial)

विशाल और सेजल ने 15 नवंबर को अबूधाबी के Qasr Al Sarab में शादी की. इस शादी समारोह में लिमिटेड लोग ही बुलाए गए थे. शादी के बाद, विशाल और सेजल को अपनी शादी का ग्रैंड रिसेप्शन रखना था. इसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपये का इंतजाम भी किया था, लेकिन बाद में उन्होंने रिसेप्शन के इस पैसे को डोनेट करने का प्लान बनाया.

विशाल ने गरीब बच्चों को खाना खिलाने और देश के हर हिस्से में टीकाकरण कराने में मदद करने के लिए, विभिन्न धर्मार्थ संगठनों को 10 लाख रुपये की चैरिटी की. वहीं दूसरी ओर सेजल ने 5 लाख रूपए की धन राशि जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में दे दी. इसके अलावा 5 लाख रुपये एक चैरिटी नीलामी में हिस्सा लेकर लोगों की मदद की.

रिसेप्शन न करके, गरीबों की मदद करने वाले विशाल जैन का कहना है कि ये धनराशि उन लोगों तक पहुंचे, जिनको दो वक्त का खाना नसीब नहीं हो पाता. साथ ही, गरीब बच्चों की पढ़ाई पर यह पैसा खर्च हो. विशाल जैन लंबे समय से अक्षय पत्रा नामक संस्था में दान देते हैं, जो लाखों गरीब बच्चों को रोज फ़्री स्कूल मील उपलब्ध करवाता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें