scorecardresearch
 

आखिरी तस्वीर बनी वह सेल्फी... बर्फबारी में चार दोस्तों की मौत

Murree Accident: पाकिस्तान के मुरी इलाके में भारी बर्फ़बारी के चलते 22 पर्यटकों की मौत हो गई. मारे गए लोगों में चार दोस्त भी थे, जिनकी 'आखिरी सेल्फी' (Last Selfie) सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

X
फोटो क्रेडिट: FAISAL KHAN फोटो क्रेडिट: FAISAL KHAN
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चार दोस्तों की आखिरी सेल्फी
  • बर्फबारी में चारों की मौत
  • कारीबियों ने सुनाई कहानी

Pakistan Snowstorm Murree: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुरी इलाके में भारी बर्फ़बारी के चलते 22 पर्यटकों की मौत हो गई. बर्फ में गाड़ियों के फंसने की वजह से ये हादसा हुआ. मारे गए लोगों में चार दोस्त भी थे, जिनकी 'आखिरी सेल्फी' (Last Selfie) सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

इस आपदा (Murree Snowfall) में जिन 22 पर्यटकों की मौत हुई है, उनमें मरदान (Mardan) के रहने वाले चार युवक भी शामिल हैं. ये चारों दोस्त थे. इनके नाम हैं- असद खान, सुहैल खान, बिलाल खान, और इन्हीं के हमनाम एक और बिलाल खान.

BBC के मुताबिक, इन चारों दोस्तों में सुहैल सबसे बड़े थे, जिनकी उम्र 25 साल थी. सुहैल शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे हैं. मृतक असद की भी शादी हो चुकी थी और उनके भी दो बच्चे हैं. दोनों बिलाल अविवाहित थे. इन चारों दोस्तों की भारी बर्फ़बारी में मौत हो गई. हादसे से पहले इन्होंने साथ में एक सेल्फी ली थी, जो इनकी जिंदगी की आखिरी सेल्फी साबित हुई. 

दोस्ती की मिसाल देते थे लोग

उन लड़कों के एक करीबी दोस्त फैसल खान ने कहा कि असद, सुहैल और बिलाल हम सरिये का कारोबार करते थे. हमारी बहुत गहरी दोस्ती थी. बकौल फैसल- "हम कपड़े, घड़ियां, जूते, सब कुछ एक जैसा ही पहनते थे. लोग हमारी दोस्ती की मिसाल देते थे." 

Pakistan, Murre Incident (PTI)

मुरी में जब बर्फ़ गिरनी शुरू हुई तो फैसल ने घूमने का प्लान बनाया. लेकिन उन चारों ने फैसल से अलग मुरी जाने की योजना बनाई और फैसल अकेले बहरीन चला गया. फैसल ने बताया कि 9 जनवरी की सुबह जब मैंने असद को फोन किया तो उसका नंबर किसी और ने उठाया और मुझे बताया- "असद खान और उसके साथ के तीनों लोगों की मौत हो गई है."

फैसल ने अपने एक और दोस्त के हवाले से बताया कि उसने उन चारों को फोन किया था. तब उन्होंने कहा था कि मुरी में भारी बर्फ़ गिर रही है. हम जल्द ही वापस लौट आएंगे. कुछ घंटे बाद भी उन्होंने यही जवाब दिया. लेकिन जब सुबह फोन किया तो पता चला कि उन चारों की मौत हो चुकी है. 

मौत से पहले क्या कहा? 

रिपोर्ट के मुताबिक, असद, सुहैल और दोनों बिलाल जब बर्फबारी में फंसे हुए थे तब उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन पर कहा था- ''चिंता की कोई बात नहीं है. हम लोग ठीक हैं. अगर रात कार में भी बितानी पड़ी तो कोई बात नहीं है. कार में हीटर है हम ठंड से बच जाएंगे." इससे पहले उन्होंने दिन में एक सेल्फी भी ली थी, जो उनकी आखिरी सेल्फी साबित हुई. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें