scorecardresearch
 

MP: वैक्सीन लगवाने के ल‍िए पर‍िवार ने मना क‍िया तो काट गए ब‍िजली-नल कनेक्शन, आधार कार्ड भी जब्त

एमपी के बड़वानी में वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन पर बड़ा आरोप लगा है. अब तक वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले परिवार के सदस्यों के राशन कार्ड जब्त करने और बिजली कनेक्शन के साथ नल कनेक्शन काटने के मामले भी सामने आ रहे हैं.

वैक्सीन नहीं लगवाई तो काट द‍िया ब‍िजली कनेक्शन. वैक्सीन नहीं लगवाई तो काट द‍िया ब‍िजली कनेक्शन.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन लगाने घर गई टीम ने काटा ब‍िजली और नल कनेक्शन
  • वैक्सीन लगवाने के ल‍िए घर के सदस्यों ने कर द‍िया था मना
  • राशन कार्ड भी जब्त करके ले गई टीम

वैक्सीनेशन महा अभियान के दिन शुक्रवार को बड़वानी में बड़ा अजब नजारा सामने आया. यहां की पूजा स्टेट कॉलोनी में रहने वाले वाहिद खान जिसके परिवार में 3 सदस्य रहते हैं, उनका आरोप है कि शुक्रवार सुबह एसडीएम, सीएमओ सहित वैक्सीन लगाने वाली टीम हमारे घर पहुंची.

टीम ने हमसे वैक्सीनेशन की जानकारी ली. जब हमने कहा कि हम लोगों ने एलर्जी के इलाज चलने के चलते अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है तो उन्होंने हमें वैक्सीन लगवाने को कहा. हमने कहा कि 28 तारीख को हम वैक्सीन लगवा लेंगे तो टीम द्वारा हम पर उसी समय वैक्सीन लगवाने का दबाव डाला. जब हम तैयार नहीं हुए तो हमारे घर की बिजली, नल कनेक्शन काट दिया और हमारा राशन कार्ड जब्त कर लिया.

आरोप लगाने वाली महिला वाह‍िदा ने बताया क‍ि हमारे साथ में शुक्रवार सुबह यह हुआ कि वैक्सीन लगाने वाली पूरी टीम आ गई थी. सीएमओ साहब थे, उनके साथ एसडीएम साहब थे. उन्होंने हमें कहा कि आपको अभी ही वैक्सीन लगवानी पड़ेगी तो हमने कहा कि हम नहीं लगवा सकते, हमको एलर्जी है. हमारा इलाज चल रहा है और अगर यह ठीक हो जाता है तो हम लगवा लेंगे. हमने उनसे बहुत रिक्वेस्ट की. हमने कहा, हम 28 तारीख को यह लगवा लेंगे. आप हमको समय दे दीजिए तो वे बोले, आप तो हमारे खिलाफ जा रहे हैं, हम आपका पानी-नल सभी कनेक्शन अभी काट देते हैं. उन्होंने नगरपालिका और विद्युत मंडल वालों को बुलाया. वे नल कनेक्शन, बिजली कनेक्शन काट कर चले गए और हमारा राशन कार्ड भी ले लिया. 

कटा नल कनेक्शन द‍िखाती मह‍िला.
कटा नल कनेक्शन द‍िखाती मह‍िला.

बड़वानी एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया क‍ि वैक्सीनेशन के लिए लोगों से आग्रह किया जा रहा है और पीले चावल भी दिए जा रहे हैं. इसका काफी सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है और लोग इसमें बढ़-चढ़कर भाग भी ले रहे हैं. कहीं-कहीं पर ऐसी प्रॉब्लम है कि लोग वैक्सीन लगाने में आनाकानी कर रहे हैं. कहीं-कहीं पर हो सकता है हमारी टीम के द्वारा सख्ती की गई होगी तो कुछ हुआ होगा. जो भी अगर ऐसा कुछ हुआ होगा तो हम उसकी जांच कराएंगे और अगर नल कनेक्शन काटा है तो तत्काल जुड़वाएंगे.

मीडिया के दखल के बाद नल और बिजली कनेक्शन जोड़ दिए गए लेकिन मामला काफी सुर्खियों में और मामले को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. 

इनपुट-बड़वानी से जैद अहमद की र‍िपोर्ट 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें