scorecardresearch
 

Weight Loss Story: फेसबुक-इंस्टाग्राम डिलीट कर घटाया 30 किलो वजन! महिला का दावा

Woman Weight Loss Story: महिला को दिनभर कुछ न कुछ खाने की आदत थी. 2016 से 2019 के बीच खाने में लापरवाही की वजह से उसका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था. एक समय महिला का वजन 98 किलो तक पहुंच गया.

X
ब्रेंडा फिन (Pic: Brenda Finn/Insta) ब्रेंडा फिन (Pic: Brenda Finn/Insta)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला ने घटाया अपना वजन
  • 98 किलो था महिला का वजन
  • शेयर की अपनी तस्वीर

लंदन (North London) की रहने वाली 33 वर्षीय ब्रेंडा फिन (Brenda Finn) ने दावा किया है कि उसने सोशल मीडिया (Social Media) से दूरी बनाकर अपना वेट लॉस (Weight Loss) किया. ब्रेंडा ने एक साल में 30 किलो से अधिक वजन कम किया. उसने खुद अपनी वेट लॉस जर्नी (Weight Loss Journey) के बारे में बताया है. 

'डेली स्टार' के मुताबिक, ब्रेंडा फिन को दिनभर कुछ न कुछ खाने की आदत थी. 2016 से 2019 के बीच खाने में लापरवाही की वजह से उसका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था. एक समय ब्रेंडा फिन का वजन 98 किलो तक पहुंच गया. ऐसे में उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.
 
ब्रेंडा का कहना था कि इसके लिए सोशल मीडिया भी जिम्मेदार है. ऑनलाइन उसे सेहतमंद रहने के तमाम टिप्स दिखाई देते थे, जिन्हें देखकर वो और डिप्रेस हो रही थी. इन सबसे ऊबकर उसने अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिए.

महिला ने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर सोशल मीडिया से दूरी बना ली. अपनी वेट लॉस स्टोरी (Weight Loss Story) में ब्रेंडा ने इसका जिक्र किया है. उसने दावा किया कि अचानक से उसका वजन कम होने लगा. एक साल में उसने अपने शरीर के वजन का एक तिहाई से अधिक वजन कम कर लिया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Brenda Finn (@brendafinn_)

कैसे हुआ ये सब पॉसिबल?

ब्रेंडा के मुताबिक, अगर वो सोशल मीडिया से दूर नहीं बनाती तो वजन कर पाना पॉसिबल नहीं हो पाता. वो फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर अपना समय बर्बाद करने की जगह जॉगिंग या जिम पर निकल जाती है. कुछ समय कुकिंग में बिताती है और हेल्दी चीजें बनाती है. उसने जंक फ़ूड से भी दूरी बना ली है. ये सब करने से उसने एक साल में अपना 31 किलो तक कम कर लिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें