scorecardresearch
 

अबू हमजा को हिरासत में लेने के लिए मुंबई पुलिस की अदालत में गुहार

मुंबई पुलिस ने 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के आरोपी अबू हमजा को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया.

अबू हमजा अबू हमजा

मुंबई पुलिस ने 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के आरोपी अबू हमजा को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया. हमजा इन दिनों दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (स्पेशल सेल) में हिरासत में है.

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) विनोद यादव की अदालत में जंदाल को हिरासत में लेने के लिए आवेदन दिया. जंदाल को हत्या, हत्या के प्रयास और भारतीय दंड संहिता तथा शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत आने वाले उन विभिन्न मामलों के लिए हिरासत में लेने की मांग मुंबई पुलिस ने की है जिनकी जांच अपराध जांच विभाग (सीआईडी) मुंबई कर रहा है.

अदालत ने दिल्ली पुलिस को कल तक आवेदन पर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है.

सीएमएम ने कहा, ‘विशेष प्रकोष्ठ के जांच अधिकारी 27 जून तक इस आवेदन का जवाब दे दें.’

मुंबई पुलिस के आवेदन के साथ वह अनुरोध पत्र भी दिया गया है जिसे मुंबई की एक अदालत ने 30 वर्षीय हमजा को अपने समक्ष पेश करने के लिए जारी किया था.

आवेदन में मुंबई पुलिस ने कहा है, ‘मुंबई की अदालत के अतिरिक्त सीएमएम के पत्र के संदर्भ में अनुरोध किया जाता है कि आरोपी को उसके समक्ष पेश किए जाने के लिए आदेश दिया जाए.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें