scorecardresearch
 

पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्‍त नहीं: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अनुशासनहीनता किसी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

सोनिया गांधी सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अनुशासनहीनता किसी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

सोनिया गांधी ने साल 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी नेताओं को अभी से कमर कसने को कहा. कांग्रेस संसदीय दल को संबोधन के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से आगे निकलने की जरूरत है. वैसे तो यूपी में कांग्रेस की मिट्टी पलीद हो गई. राहुल गांधी ने ख़ून-पसीना बहा दिया, फिर भी पार्टी को मुंह की ख़ानी पड़ी, लेकिन उनकी मां सोनिया गांधी की ज़ुबान पर बेटे की तारीफ़ ही तारीफ़ है.

सोनिया गांधी ने कहा है कि यूपी में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया है, क्योंकि पार्टी का जनाधार बढ़ा है.

बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि 22 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है, जब यूपी में कांग्रेस एक दमदार खिलाड़ी के तौर पर उभरी है.

केंद्र-राज्‍य संबंधों पर कांग्रेस के रुख का जिक्र करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकारों के बीच और ज्‍यादा बातचीत की जरूरत है. उन्‍होंने विपक्ष पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें