scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

क्यों पत्नी से हुआ था भगवंत मान का तलाक? MP बनने के बाद टूटी थी शादी

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 1/8

CM Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान गुरुवार (7 जुलाई) को गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. गुरप्रीत पेशे से एक डॉक्टर हैं. भगवंत मान की ये दूसरी शादी होगी. पहली पत्नी के साथ उनका तलाक हो गया था. पहली पत्नी के साथ उनके दो बच्चे हैं.

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 2/8

सोशल मीडिया पर गुरप्रीत कौर की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वो पीले रंग का सलवार-सूट पहने नजर आ रही हैं. बताया जा रहा है कि भगवंत मान के लिए गुरप्रीत कौर का चयन उनकी मां और बहन ने किया है. शादी समारोह में कुछ चुनिंदा मेहमानों को बुलाया जा सकता है.

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 3/8

भगवंत मान की शादी का आयोजन चंडीगढ़ में होगा. उनकी शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. शादी की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.  

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 4/8

बता दें कि 48 साल के भगवंत मान की ये दूसरी शादी है. पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से उनका 2015 में तलाक हो गया था. इंदरप्रीत अपने दो बच्चों संग अमेरिका में रहती हैं. भगवंत मान के सीएम बनने पर एक इंटरव्यू में इंदरप्रीत कौर ने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं.

इंदरप्रीत ने कहा था कि भले ही हम अलग हो गए हैं कि लेकिन मैं हमेशा से उनकी तरक्की और खुशहाली की कामना करती हूं. बकौल इंदरप्रीत वो (भगवंत मान) इतने सालों तक मेरी दुआओं में रहे हैं और आगे भी रहेंगे. 

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 5/8

भगवंत मान की पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर के साथ उनकी बेटी सीरत कौर मान (21) और बेटा दिलशान मान (17) भी रहते हैं. जब भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री की शपथ ली थी तो दोनों बच्चे उनके शपथग्रहण में शामिल होने आए थे. ये पहला मौका था जब 2015 में तलाक के बाद भगवंत मान को पब्लिक प्लेस पर अपने बच्चों के साथ देखा गया था.

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 6/8

भगवंत मान ने जब पहली बार 2014 में संगरूर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, तब इंदरप्रीत कौर ने उनके पक्ष में प्रचार किया था. उनके साथ रैलियों में जाया करती थीं. हालांकि, इसके अगले ही साल दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. भगवंत मान के मुताबिक, राजनीति में सक्रिय होने की वजह से वे परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे. इस वजह से इंदरप्रीत कौर से उनके रिश्ते में दूरी आ गई थी. 

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 7/8

फेसबुक पोस्ट के जरिए भगवंत मान ने ऐलान किया था कि वो राजनीति के लिए पत्नी से अलग हो रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मैंने पंजाब को परिवार के ऊपर चुना है. इस पोस्ट की वजह से उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी. भगवंत मान अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था- 'एक लंबे समय से लंबित मुद्दे को सुलझा लिया गया है. अदालत ने फैसला किया. मुझे एक परिवार और दूसरे के बीच चयन करना था. मैंने पंजाब के साथ जाने का फैसला किया.' 

Bhagwant Mann and Gurpreet Kaur
  • 8/8

फिलहाल, अब भगवंत मान अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने जा रहे हैं. वो डॉक्टर गुरप्रीत कौर संग 7 जुलाई को शादी करने जा रहे हैं. उनकी शादी चंडीगढ़ में होगी.