scorecardresearch
 

अजय मिश्रा टेनी

अजय मिश्रा टेनी

अजय मिश्रा टेनी

अजय मिश्रा टेनी, राजनेता

अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) एक राजनीतिज्ञ और 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. वह भारत सरकार के गृह मंत्रालय में वर्तमान राज्य मंत्री हैं. वह उत्तर प्रदेश के खीरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और भारतीय जनता पार्टी (Member BJP) के राजनीतिक दल के सदस्य हैं (Ajay Mishra Teni, Minister of State for Home Affairs).

2012 में, मिश्रा उत्तर प्रदेश की 16वीं विधान सभा में निघासन से विधायक चुने गए. इन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में 2014 और 2019 में खीरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीता है. सितंबर 2014 में, उन्हें ग्रामीण विकास पर स्थायी समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था. जुलाई 2021 में, वह कैबिनेट फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की सरकार में मंत्रालय में गृह राज्य मंत्रालय में मंत्री हैं (Ajay Mishra Teni Political career).

अजय मिश्रा टेनी का जन्म 25 सितंबर 1960 को लखीमपुर खीरी जिले (Lakhimpur Kheri district) के बनवीरपुर गांव में हुआ था (Date Of Birth). उन्होंने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से विज्ञान और कानून स्नातक की डिग्री प्राप्त की. उन्हें अजय कुमार मिश्रा के नाम से भी जाना जाता है (Ajay Mishra Teni Education).

अजय मिश्रा का नाम कुछ विवादास्पर मामलों से भी जोड़ा जाता है जिसमें 2021 में लखीमपुर खीरी हिंसा में उनके बेटे की कथित संलिप्तता भी शामिल है (Ajay Mishra Teni Controversy). 

और पढ़ें

अजय मिश्रा टेनी न्यूज़