scorecardresearch
 

Redmi की पहली स्मार्ट वॉच लॉन्च, जानें क्या हैं फ़ीचर्स और कीमत

Xiaomi सब ब्रांड Reddi ने भी स्मार्ट वॉच लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे Redmi Note 9 Pro 5G, Redmi Note 9 5G और Redmi Note 9 4G के साथ ही लॉन्च किया है.

Redmi Watch Redmi Watch
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Redmi ने पहली बार स्मार्ट वॉच लॉन्च किया है.
  • Redmi स्मार्ट वॉच स्क्वायर शेप की है और इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है.

चीनी स्मार्टफ़ोन Xiaomi के तहत आने वाला ब्रांड Redmi ने पहली बार स्मार्टवॉच लॉन्च किया है. Redmi ने इस स्मार्ट वॉच को Reddi Note 9 5G सीरीज़ के साथ ही लॉन्च किया है.

Redmi Smart Watch का का डायल स्क्वॉयर शेप का है और इसमें कई तरह के फिटनेस फीचर्स भी दिए गए हैं. ये स्मार्ट वॉच बजट कैटिगरी की है और इसमें NFC का सपोर्ट दिया गया है.

Redmi Watch में 1.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है. डिस्प्ले में ऑटो ब्राइटनेस का सपोर्ट भी दिया गया है. इसमें कई तरह के प्री इंस्टॉल्ड फिटनेस मोड्स दिए गए हैं. इस वॉच में हार्ट रेट मॉनिटर भी है.

Redmi Watch को Mi Fit ऐप के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें 120 वॉच फेस का सपोर्ट भी दिया गया है. यानी आप अपने हिसाब से इसमें वॉच फेस सेट कर सकते हैं.

Redmi Watch के फीचर्स की बात करें तो इसमें सात स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं. इनमें रनिंग, साइकलिंग और इनडोर स्विमिंग भी शामिल हैं. इसमें दिया गया हार्ट रेट सेंसर 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर करता है. कंपनी के मुताबिक ये 30 दिन का पूरा हार्ट रेट मॉनिटरिंग का रिपोर्ट भी देगा.

Redmi Watch में स्लीप मॉनिटर भी दिया गया है और ये यूजर्स को ब्रीदिंग एक्सरसाइज के लिए भी सजेशन देगा. हालांकि इसमें ऑक्सिजन लेवल मॉनिटल नहीं दिया गया है और न ही इसमें ईसीजी जैसे फीचर्स हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

Redmi Watch 7 दिन का बैटरी बैकअप दे सकती है. ऐसा कंपनी का दावा है. अगर आप कम यूज करते हैं तो इससे आप 12 दिन तक का भी बैटरी बैकअप निकाल सकते हैं. इसकी बैटरी 230mAh की है और इसे 2 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

Redmi Watch को फिलहाल चीन में ही लॉन्च किया गया है. यहां इसकी कीमत 299 युआन रखी गई है. इसे भारत में कब लाया जाएगा ये साफ नहीं है. चूंकि भारत Redmi के लिए बड़ा बाजार है, इसलिए कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें