scorecardresearch
 

Xiaomi India को लगा एक और झटका, इस बड़े अधिकारी ने छोड़ी कंपनी, जानिए क्या है वजह

Xiaomi India को एक और झटका लगा है. कंपनी के ऑफलाइन सेल डायरेक्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले ईडी ने कंपनी के पूर्व प्रमुख मनु कुमार जैन को समन किया था. हाल में कंपनी की 5500 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने सीज की है.

X
Xiaomi India Xiaomi India
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Xiaomi इंडिया से बड़े अधिकारी ने दिया इस्तीफा
  • ऑफलाइन सेल्स मैनेज करते थे सुनील बेबी
  • हाल में ED ने कंपनी की 5500 करोड़ की संपत्ति सीज की है

Xiaomi India की चुनौती दिब-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं. ऑफलाइन कारोबारियों की नाराजगी और ED की जांच का सामना कर रही शाओमी इंडिया को एक और झटका लगा है. कंपनी के ऑफलाइन रिटेल डायरेक्टर Sunil Baby ने इस्तीफा दे दिया है.

ET की खबर के मुताबिक, एक व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है. शाओमी अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस मामले पर विचार किया जा रहा था और अब कंपनी ने कर्मचारियो को सुनील बेबी के इस्तीफे की जानकारी दे दी है. 

मनु कुमार जैन दुबई हो गए हैं शिफ्ट

कुछ दिनों पहले शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्ट मनु कुमार जैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, वह अभी भी शाओमी से ही जुड़े हुए हैं. कंपनी ने उन्होंने अपना ग्लोबल वीपी बना दिया है और वह दुबई शिफ्ट हो गए हैं.

सुनील बेबी को साल 2020 में कंपनी ने शाओमी की सफला में शामिल 100 लोगों की लिस्ट में जगह दी थी. वह कंपनी के ऑफलाइन एक्सपेंशन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. 

इस वजह से सुनील ने छोड़ी कंपनी?

शाओमी इंडिया ने बताया कि सुनील बेबी ने कंपनी छोड़ने का फैसला निजी कारणों से किया है. कंपनी के स्पोकपर्सन ने बताया, 'ऑफलाइन सेल्स से सीनियर डायरेक्टर, सुनील बेबी ने निजी कारणों से कंपनी छोड़ने का फैसला किया है. वह कंपनी की ऑफलाइन सेल्स और रिटेल बिजनेस को शेप देने में एक प्रमुख व्यक्ति थे.'

आजतक को पुष्टि करते हुए कंपनी ने स्पोकपर्सन ने बताया, 'शाओमी इंडिया के COO, Muralikrishnan B ऑफलाइन सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन का काम संभालते रहेंगे. हमें पूरा विश्वास है कि इनके नेतृत्व में हम ऑफलाइन मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाएंगे. हम सुनील की सर्विस के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं और उन्हें बेहतर भविष्य के शुभकामनाएं देते हैं.'

यह खबर ऐसे वक्त पर आई है, जब कंपनी को ऑफलाइन रिटेलर्स के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. रिटेलर्स कंपनी पर पॉपुलर ब्रांड Redmi Note सीरीज को ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन मार्केट में बेचने पर आरोप लगा रहे हैं, जबकि कंपनी का कहना है कि उसने हमेशा ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट को बराबर महत्व दिया गया है.

इसके अलावा हाल में ही ED ने कंपनी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्ट मनु कुमार जैन को समन किया था. ईडी ने कंपनी की 5500 करोड़ रुपये के संपत्ति को FEMA एक्ट के तहत सीज किया है.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें