scorecardresearch
 

WhatsApp में आ रहा ये दिलचस्प फीचर, काफी समय से था इंतजार, ऐसे करेगा काम

WhatsApp new feature: वॉट्सऐप के वॉयस मैसेज में एक नया फीचर मिलने वाला है. इस फीचर के आने के बाद ऑडियो मैसेज यूज करने का एक्स्पीरिएंस बदल सकता है.

X
Photo for representation Photo for representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp के ऑडियो मैसेज में मिलेगा ये फीचर
  • वॉट्सऐप के इस फीचर से मल्टी टास्किंग बेहतर होगी

WhatsApp ने पिछले कुछ समय से ऑडियो मैसेज में कई प्रयोग किए हैं. कुछ फेस भी रहे हैं तो वहीं कुछ फीचर्स की वजह से यूजर्स को काफी फायदा भी हुआ है.

हाल ही में WhatsApp के ऑडियो मैसेज में प्लेबैक स्पीड कंट्रोल करने का फीचर आया है. विजुअल बदलाव भी किए गए हैं. अब एक नया फीचर आ रहा है जो काफी जरूरी था. 

दरअसल अभी WhatsApp के ऑडियो मैसेज सुनने के लिए आपको चैट में ही रहना होता है. नए फीचर के आने के बाद बिना चैट में रहे ही आप वो वॉयस मैसेज सुनते रहेंगे. 

उदाहरण के तौर पर किसी चैट में वॉयस मैसेज आया है और आप उसे सुनते वक्त दूसरे से भी चैटिंग कर सकते हैं. ये मल्टी टास्किंग के लिहाज से काफी शानदार साबित होगा. 

WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ऑडियो मैसेज के लिए मल्टी टास्किंग फीचर लेकर आ रहा है. 

कैसे काम करेगा ये फीचर?

उदाहरण के तौर पर XYZ नाम के किसी शख्स ने आपको वॉट्सऐप पर वॉयस मैसेज भेजा है. आपने उसे ओपन किया और सुनना शुरू कर दिया. अब आप चाहते हैं कि सुनते हुए दूसरे से चैट करें या वॉट्सऐप स्टोरीज देखें. 

ऐसे में आपको कुछ नहीं करना होगा. उस चैट से बाहर आते ही वॉट्सऐप के टॉप में ऑडियो बार बन जाएगा जहां से आप मैनेज कर सकते हैं. यहां पॉज करने का भी ऑप्शन होगा और यहां से ही प्ले भी हो जाएगा. 

फिलहाल ये फीचर सभी के लिए नहीं आया है. सबसे पहले ये बीटा यूजर्स के लिए आएगा और बाद में कंपनी ये फीचर अपडेट के जरिए सभी के लिए जारी कर सकती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें