scorecardresearch
 

Twitter की अग्नि परीक्षा! Elon Musk ने शुरू किया नया टेस्ट, फेल होने पर कैंसल होगी डील!

Twitter Deal: Elon Musk ने ट्विटर को लेकर नया टेस्ट शुरू कर दिया है. इस टेस्ट के जरिए वह प्लेटफॉर्म पर मौजूद बॉट्स की गिनती करेंगे. बॉट्स की वजह से ही उन्होंने ट्विटर डील को टेम्परेरी होल्ड पर डाला है. आइए जानते हैं मस्क यह टेस्ट कैसे करेंगे.

X
Elon Musk Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलॉन मस्क ने शुरू की ट्विटर की 'अग्नि परीक्षा'
  • बॉट्स की गिनती करने के लिए मस्क कर रहे टेस्ट
  • लोगों को भी दी टेस्ट शुरू करने की सलाह

Twitter डील को होल्ड करने के बाद एलॉन मस्क ने अब एक और दांव चला है. बॉट्स को लेकर चल रही बहस में टेस्ला सीईओ ने अपना 'रैंडम टेस्ट' जोड़ दिया है. मस्क ने ट्विटर पर बॉट्स की संख्या को लेकर एक नया टेस्ट करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी टीम ट्विटर पर बॉट्स का सैंपल टेस्ट करेगी. 

शुक्रवार को टेस्ला सीईओ ने ट्विटर डील को होल्ड कर दिया है. उन्होंने ट्विटर पर बॉट्स की तादाद को लेकर निश्चित संख्या पता नहीं होने की वजह से डील होल्ड की है.

उन्होंने डील होल्ड करने की जानकारी देते हुए बताया कि फेक या बॉट अकाउंट्स की डिटेल पेंडिंग होने की वजह से डील टेम्परेरी होल्ड पर है. शनिवार तड़के (भारतीय समयानुसार) उन्होंने अपने ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए बताया कि उनकी टीम रैंडम टेस्ट करेगी.

क्या है Twitter की अग्नि परीक्षा?

मस्क ने लिखा, 'बॉट्स का परसेंट पता करने के लिए मेरी टीम 100 फॉलोअर्स का रैंडम सैंपल करेगी. मैं दूसरे लोगों को भी ऐसा करने के लिए इन्वाइट करता हूं और देखते हैं उन्हें क्या मिलता है...'

एक यूजर ने जब मस्क से पूछा कि क्या इस बारे में उन्होंने डील होने से पहले नहीं सोचा था? इस पर एलॉन ने बताया कि वह ट्विटर की पब्लिक फाइलिंग पर निर्भर थे. मस्क ने यह टेस्ट कैसे करना इसकी भी जानकारी दी है. 

कोई भी कर सकता है टेस्ट

उन्होंने बताया, 'कोई भी सेंसिबल रैंडम प्रॉसेस सही रहेगा. अगर बहुत से लोगों को बॉट्स/ फेक अकाउंट/ स्पैम के एक जैसे रिजल्ट मिलेंगे, जैसा वे दावा कर रहे हैं. मैं 100 लोगों को सैंपल साइज के तौर पर उठाया है, क्योंकि ट्विटर 5% फेक/ स्पैम/ डुप्लीकेट कैलकुटेल यूज करने के लिए ऐसा ही करता है.'

बता दें कि एलॉन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील पिछले महीने की है. हालांकि, शुक्रवार को उन्होंने इस डील को होल्ड कर दिया. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपनी फाइलिंग में बताया था कि प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही बॉट या स्पैम अकाउंट हैं. एलॉन ने डील को होल्ड करते हुए कहा कि बॉट्स को लेकर अभी तक पूरी डिटेल्स उन्हें नहीं मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें