scorecardresearch
 

Redmi Earbuds 3 Pro Review: कैसा है इसका परफॉर्मेंस, क्या आपके लिए सही है?

Redmi Earbuds 3 Pro: शाओमी की तरफ से हाल ही में इसे लॉन्च किया गया है. इस रिव्यू में हम आपको इन इयरबड्स के हर पहलू के बारे में बताएंगे. इसके बाद आप तय कर पाने की स्थिति में होंगे कि इसे खरीदना चाहिए या नहीं.

Redmi Earbuds 3 Pro Redmi Earbuds 3 Pro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Redmi Earbuds 3 Pro की ऑडियो क्वॉलिटी कैसी है?
  • Redmi Earbuds 3 Pro का डिजाइन कितना प्रभावी है?

Redmi Earbuds 3 Pro को हाल ही में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है. Xiaomi ने अपने सब ब्रांड Redmi के तहत इसे पेश किया है. 

भले ही इसके नाम में Pro है, लेकिन ये महंगा नहीं है. ये 3,000 रुपये का है और ये ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. इसे यूज करने के बाद हमारा अनुभव  कैसा रहा, इस रिव्यू के जरिए आपके साथ शेयर कर रहा हूं. 

Redmi Earbuds 3 Pro देखने में स्टैंडर्ड TWS इयरबड्स जैसा ही दिखता है. इसका का आकार थोड़ा अलग है और इसे पिल शेप्ड भी कहा जा सकता है. बॉक्स लुक और फील के लिहाज से ठीक ठाक है. 

ये कॉम्पैक्ट है और इसे आराम से जेब में रख सकते हैं ज्यादा स्पेस नहीं लेगा.  इन इयरबड्स के शेप को भी अगर पिल शेप्ड कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. 

कानों में आराम से फिट हो जाते हैं और ये लाइट वेट भी हैं यानी आपको इसे पहन कर ऐसा नहीं लगेगा कि ये गिर जाएगा. कानों  में इसकी ग्रिप अच्छी रहती है और तेजी से वॉक करने पर भी कानों से नहीं गिरता है. 

हालांकि काफी देर तक लगातार इसे पहन कर रहने पर कानों को थोड़ी तकलीफ जरूर हुई. बाहर से देखने में ये साधारण इयरबड्स जैसे ही लगते हैं. 

कनेक्टिविटी को प्रोसेस तब ज्यादा आसान हो जाएगा जब आपके पास शाओमी का स्मार्टफोन है. इयरबड्स को पास में रखने पर पॉप अप स्क्रीन के जरिए आप इसे कनेक्ट कर सकते हैं. 

शाओमी स्मार्टफोन नहीं तो आप स्टैंडर्ड ब्लूटूथ सेटिंग्स में जा कर इसे दूसरे स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर  सकते हैं. इयरबड्स में जेस्चर सपोर्ट भी दिया गया है यानी आप इयरबड्स के ऊपर टच करके कई सारे ऑप्शन एनेबल कर सकते हैं. 

जो भी कंट्रोल इसमें दिए गए हैं आप उसे कस्टमाइज नहीं कर सकते हैं. इसके लिए आपको इसका ऐप यूज करना होगा. इन इयरबड्स में aptX का इस्तेमाल किया गया है जो इसे बेहतर बनाता है. 

हालांकि aptX उन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा जिनमें MediaTek या फिर Exynos चिपसेट दिए गए हैं.  ऑडियो क्वॉलिटी की बात करें तो इस सेग्मेंट के हिसाब से ये आपको निराश नहीं करेगा. 

याद रखें इसमें ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन नहीं है. ये इयरबड्स ज्यादा लाउड नहीं हैं, लेकिन फिर भी ये डिसेंट हैं. बेस भी ज्यादा प्रभावी नहीं लगा. ऑडियोफाइल नहीं हैं तो शायद आप ये नोटिस न भी करें. 

इस सेग्मेंट के दूसरे इयरबड्स भी कमोबेश इस तरह का ऑडियो परफॉर्मेंस देते हैं. लेकिन इस कीमत पर इससे बेहतर क्वॉलिटी की भी उम्मीद नहीं कर सकते हैं. वो बात अलग है कि ऑफर में आप 5,000 रुपये से ऊपर के इयरबड्स 3000 रुपये में खरीद रहे हैं. 

बैटरी बैकअप का जहां तक सवाल है तो इस डिपार्टमेंट में ये इयरबड्स ठीक है. क्योंकि आप इससे लगातार 6 घंटे तक म्यूजिक सुन सकते हैं. केस के साथ वैसे तो कंपनी ने 30 घंटे बैकअप का दावा किया है, लेकिन कम से कम आपको 24 घंटे का बैकअप तो मिलेगा ही मिलेगा. 

Redmi Earbuds 3 Pro: बॉटम लाइन 

Redmi Earbuds 3 Pro इस सेग्मेंट में अच्छा एक्स्पीरिएंस देता है. लेकिन अगर आपको ऐक्टिव नॉयज कैंसिलिंग इयरबड्स चाहिए या फिर प्रभावी बेस वाले इयरबड्स चाहिए तो ये आपके लिए नहीं है.

आज तक रेटिंग - 7.5/10 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें