scorecardresearch
 

Google IO 2022: Google Maps के लिए पेश किया गया Immersive View फीचर, जानिए क्या है ये

Google IO 2022: Google ने अपने इवेंट अफोर्डेबल Pixel 6a स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. Maps में भी कंपनी ने कई नए फीचर्स को ऐड किया है.

X
Google Maps Google Maps
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Maps में जल्द ऐड किया जाएगा इमर्सिव व्यू
  • टाइम स्लाइडर को भी किया जाएगा इसमें ऐड

Google I/O 2022 इवेंट में कंपनी ने Google Maps के लिए भी नए फीचर्स को अनाउंस किया. Google Maps का यूज दुनियाभर के अरबों यूजर्स करते हैं. कंपनी ने कहा है कि Google Maps में जल्द इमर्सिव व्यू फीचर ऐड किया जाएगा. 

इससे यूजर्स दुनिया का इमर्सिव व्यू मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स सबसे ज्यादा फ्यूल-एफिशियंट रूट को खोज पाएंगे और थर्ड पार्टी ऐप्स में लाइव व्यू का यूज कर पाएंगे. नए इमर्सिव व्यू से यूजर्स अपने आसपास, किसी लैंडमार्क, रेस्टोरेंट या पॉपुलर वेन्यू पर बिना फिजिकली उपस्थित हुए एक्सपीरियंस कर सकते हैं. 

Google ने कहा कि इससे आप किसी नई जगह पर ट्रैवल कर रहे हो या लोकल में किसी जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो इमर्सिव व्यू से आप बेहतर डिसिजन ले सकेंगे. इसको लेकर कंपनी उदाहरण भी दिया. गूगल ने कहा मान लीजिए आप लंदन जाना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि वहां पर बेस्ट साइट या खाने के जगहों को देखना चाहते हैं तो एक क्विक सर्च से Maps आपको वर्चुअली उस लोकेशन पर ले जाता है. 

इसके अलावा इसमें एक टाइम स्लाइडर को भी ऐड किया गया है. इस फीचर से यूजर्स किसी जगह को अलग-अलग टाइम जोन और वेदर कंडीशन में देख सकता है. Google ने कहा है कि इमर्सिव व्यू कोई फोन या डिवाइस पर काम करेगा. 

इस फीचर को सबसे पहले लॉस एंजिल्स, लंदन, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में जारी किया जाएगा. आने वाले समय में इसे दूसरे शहरों में भी जारी किया जाएगा. 

Maps में Live View फीचर को भी ऐड किया गया है. इससे यूजर्स AR यूज करते हुए वॉक करते समय यूजर्स को रास्ता खोजने में मदद मिलेगी. ये फीचर उस टाइम काफी काम आएगा जब यूजर्स ट्रिकी इनडोर एरिया जैसे एयरपोर्ट, मॉल्स और ट्रेन स्टेशन पर नेविगेट करेंगे. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें