scorecardresearch
 

23 सितंबर को भारत में शुरू होगा Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर, कस्टमर्स को होंगे ये फायदे

Apple ने ऐलान किया है कि कंपनी भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर शुरू करने वाली है. 23 सितंबर से इसकी शुरुआत होगी.

Apple Online Store Apple Online Store
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 23 सितंबर को भारत में शुरू होगा ऐपल का पहला ऑनलाइन स्टोर
  • ऐपल ऑनलाइन स्टोर में प्रोडक्ट्स पर मिलेंगे ख़ास डिस्काउंट और गिफ़्ट रैप
  • ऐपल के चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर टेक्स्ट इनग्रेव करा सकते हैं, हिंदी में भी सपोर्ट

अमेरिकी टेक कंपनी Apple भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करेगी. बता दें कि, भारत में अब तक कोई फ़िज़िकल ऐपल स्टोर नहीं है और न ही यहां ऐपल ख़ुद से ऑनलाइन प्रोडक्‌ट्स बेचती है.

ऐपल के मुताबिक़ कंपनी के एक्स्क्लूसिव ऑनलाइन स्टोर से अब कस्टमर्स डायरेक्ट ऐपल प्रोडक्ट्स ख़रीद सकते हैं और यहीं से उन्हें सपोर्ट भी मिलेगा.

ऐसा भारत में पहली बार होगा. अब तक ऐपल के प्रोडक्ट्स भारत में या तो ऐपल के ऑथराइज्ड स्टोरेज पर मिलते हैं या ई-कॉमर्स वेबसाइट पर.

कंपनी ने कहा है कि ऐपल ऑनालइन स्टोर कस्टमर्स को वैसा ही प्रीमियम एक्सपीरिएंस देंगे जैसा दुनिया भर में ऐपल स्टोर्स हैं. ऑनालइन स्टोर्स से कस्टमर्स को प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी हिंदी और इंगलिश में मिलेगी.

ऑनलाइन स्टोर से ऐपल डिवाइस का सपोर्ट भी लिया जा सकेगा. कंपनी ने कहा है कि यहां आप ऐपल स्पेशलिस्ट से मैक कॉन्फ़िगर करने से लेकर नए डिवाइस सेटअप करने के बारे में जान सकते हैं.

ऑफर्स और कस्टमाइजेशन

ऐपल ऑनलाइन स्टोर में कई तरह के ऑफर्स भी मिलेंगे. स्टूडेंट्स मैक या आईपैड स्पेशल कीं पर ख़रीद पाएँगे और AppleCare+ और ऐक्सेसरीज पर डिस्काउंट भी पा सकेंगे.

ऐपल ने कहा है कि फेस्टिव सीज़न के दौरान ऐपल के प्रोड्क्ट्स के साथ सिग्नेचर गिफ़्ट रैप और पर्सनलाइज्ड इनग्रेविेंग का भी ऑप्शन उपलब्ध होगा.

ऐपल के चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर अपना नाम, टेक्स्ट, इमोजी इनग्रेव यानी लिखवा सकते हैं. हिंदी, इंग्लिश, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु भाषाओं  के टेक्स्ट उपलब्ध होंगे. ये AirPods के लिए होंगे जबकि ऐपल पेंसिल और आईपैड पर इंग्लिश में इनग्रेव करा सकेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें