scorecardresearch
 

जो नहीं होना था वही हुआ! iPhone 14 से जुड़ी ये खबर हर Apple फैंस को कर देगी निराश

iPhone यूजर्स हर साल नए आईफोन के लिए उत्साहित रहते हैं. लेकिन जो खबर आ रही है उससे लग रहा है कि एक बार फिर से ऐपल फैंस के सपनों पर पानी फिरने वाला है.

X
Photo for representation
Photo for representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iPhone 14 में दिया जा सकता है पुराना चिपसेट
  • iPhone 14 के प्रो मॉडल्स में मिल सकता है नया प्रोसेसर

Apple ने हाल ही में iPhone SE 3 लॉन्च किया है. ये दरअसल iPhone 8 जैसा दिखने वाला फोन है जिसमें कंपनी ने iPhone 13 वाला ही प्रोसेसर दिया है. बहरहाल, अब बात करते हैं iPhone 14 सीरीज की जो इसी साल लॉन्च होने वाला है. 

iPhone 14 से जुड़ी कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं जो चौंकाने वाली हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी iPhone 14 में पिछले साल के iPhone 13 वाला ही प्रोसेसर देगा.                    

iPhone 14 सीरीज को कंपनी सितंबर में लॉन्च कर सकती है. iDrop की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल को फिलहाल A16 और M2 चिपसेट बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

इस साल कंपनी चार नए iPhone 14 लॉन्च करेगा. इनमें iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max हो सकते हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी M2 चिपसेट बनाने पर फोकस कर रही है और नए चिपसेट सिर्फ iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में दिया जाएगा.  

अगर ऐसा होता है तो ऐपल फैंस के लिए वाकई निराशाजनक होगा. क्योंकि ऐसे में iPhone 14 और iPhone 14 Mini में पुराना ही प्रोसेसर दिया जाएगा. यही प्रोसेसर पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 13 सीरीज में भी दिया गया था. 

कहा जा रहा है कि कंपनी आलोचनाओं से बचने के लिए A15 चिपसेट को रिब्रांड करके A16 का नाम दे सकती है. जबकि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में कंपनी A16 Pro चिपसेट देगी जो नया है. 

भले ही कंपनी ने iPhone 14 के लिए नया चिपसेट बनाने की तैयारी न क हो, लेकिन ऐसा नहीं है कि इसकी कीमत कम होगी. बताया जा  रहा है कि iPhoe 14 सीरीज की कीमत iPhone 13 सीरीज से ज्यादा होगी. 

ऐपल अनालिस्ट Ming Chi Kuo ने हाल ही में कहा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में  नए चिपसेट होंगे. इसके अलावा ये भी बताया जा रहा है कि इस बार कंपनी प्रो लाइन अप के साथ नॉच हटा कर वॉटर ड्रॉप स्टाइल कटआउट दे सकती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें