scorecardresearch
 

Apple CEO टिम कुक ने भी क्रिप्टोकरेंसी में लगाया है पैसा, जानें क्या है कंपनी का प्लान?

Apple CEO टिम कुक ने कहा कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में पैसा इन्वेस्ट किया है. ये बात उन्होंने न्यू यॉर्क टाइम्स के डीलबुक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के दौरान कही है.

X
Apple CEO Tim Cook
Apple CEO Tim Cook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुक ने कहा कि उन्हें कुछ समय के लिए क्रिप्टोकरेंसी में दिलचस्पी थी
  • कुक ने NFT (नॉन फंजीबल टोकन) को क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया का दिलचस्प हिस्सा कहा

Apple CEO टिम कुक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में पैसा इन्वेस्ट किया है. ये बात उन्होंने न्यू यॉर्क टाइम्स के डीलबुक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के दौरान कही है. NYT के दो दिवसीय ऑनलाइन समिट को होस्ट कर रहे एंड्रयू रॉस सॉर्किन को जवाब देते हुए कुक ने बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी के हॉट टॉपिट पर अपने विचार साझा किए.

CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रिकॉर्डेड इंटरव्यू में कुक ने सॉर्किन से कहा 'मुझे लगता है कि डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में इसे स्वामित्व रखना सही है. वैसे मैं किसी को भी निवेश की सलाह नहीं दे रहा हूं.'

कुक ने कहा कि उन्हें कुछ समय के लिए क्रिप्टोकरेंसी में दिलचस्पी थी और वे इस टॉपिक पर रिसर्च कर रहे थे. उन्होंने समझाया कि ऐपल क्रिप्टो को देख रहा है, लेकिन ऐपल पे में इस तरह के फंक्शन को लॉन्च करने की तत्काल कोई योजना नहीं है.

उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ला के उलट, ऐपल एक कंपनी के रूप में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने की योजना नहीं बना रहा है. क्योंकि हमारा मानना ​​है कि AAPL शेयरहोल्डर्स क्रिप्टो के एक्सपोजर के लिए AAPL स्टॉक नहीं खरीदते हैं.

कुक ने ये भी कहा कि ऐपल की अपने प्रोडक्ट्स के लिए क्रिप्टोकरेंसी एक्सेप्ट करने की तत्काल कोई योजना नहीं है. साथ ही कुक ने NFT (नॉन फंजीबल टोकन्स) को क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया का दिलचस्प हिस्सा कहा.

इसी तरह मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक और इसके मेटावर्स पुश के बारे में पूछे जाने पर, कुक ने कहा कि ऐपल के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी  ऐपल के लिए कोर टेक्नोलॉजी बनी हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें