scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकता है वॉयस मैसेज के लिए ये नया अपडेट, बदलेगा एक्सपीरिएंस

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं. WhatsApp पर वॉयस मैसेज भेजने का भी ऑप्शन दिया गया है. लेकिन, इसमें एक खामी है आप वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करने के बाद सुन नहीं सकते हैं. इसे आपको सीधे यूजर्स को या तो सेंड करना होता है या आप इसे डिलीट कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

अब एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp इस खामी को दूर करने पर काम कर रहा है. WhatsApp के वॉयस मैसेजिंग फीचर को अपडेट किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स वॉयस मैसेज को बीच में पॉज भी कर सकते हैं. नए फीचर के बाद यूजर्स के पास इसे प्रीव्यू करने का ऑप्शन रहेगा. इससे ऐप की यूजेबिविलिटी बढ़ेगी. ये फीचर जारी होने का बाद आप वॉयस मैसेज को भी रिकॉर्ड करते टाइम पॉज भी कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 4/6

ऐप में अभी वॉयस मैसेज को पॉज या प्रीव्यू करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. WABetaInfo वॉट्सऐप के नए आने वाले फीचर को ट्रैक करता है. WABetaInfo के अनुसार ये फीचर फिलहाल अर्ली स्टेज में है. 

WhatsApp
  • 5/6

इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओस बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करवाया गया है. WhatsApp वॉयस नोट को बिना सेंड किए सुनने के लिए आपको अभी एक ट्रिक की जरूरत होती है. इसके लिए आपको वॉयस नोट को रिकॉर्ड करते टाइम लॉक के ऑप्शन पर स्लाइड करना होगा.

WhatsApp
  • 6/6

इससे आप बिना ऑडियो आइकन पर लगातार प्रेस किए भी वॉयस रिकॉर्ड कर पाएंगे. रिकॉर्डिंग खत्म होने के बाद बैक बटन पर क्लिक कर दें. इससे आपकी वॉयस रिकॉर्डिंग डिलीट नहीं होगी. इसके बाद फिर से आप उस चैट में जाकर अपनी वॉयस रिकॉर्डिंग को सुन सकते हैं.