scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp में आया चैट ट्रांसफर का ये जरूरी फीचर, यूजर्स को काफी दिन से था इसका इंतजार

WhatsApp
  • 1/6

कई लोग अपने WhatsApp चैट्स को स्टोर करके रखना चाहते हैं. जब भी यूजर्स अपने फोन को चेंज करते हैं तो WhatsApp चैट्स को मूव करना प्रायोरिटी होती है. अगर आप iPhone से एंड्रॉयड फोन पर जाते हैं तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

आप iPhone से एंड्रॉयड फोन पर अपने WhatsApp चैट्स को मूव कर सकते हैं. अभी तक ये फीचर सैमसंग के लेटेस्ट स्मार्टफोन के लिए ही दिया गया था. इसे आप अब Pixel फोन पर भी यूज कर सकते हैं. Android 12 के साथ लॉन्च फोन में भी ये फीचर मिलेगा. 

WhatsApp
  • 3/6

एक ब्लॉग पोस्ट में टेक जायंट गूगल ने बताया कि इसने वॉट्सऐप टीम के साथ काम करके नई कैपेबिलिटी को बिल्ड किया है. इस डिजाइन से iPhone से एंड्रॉयड फोन पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 4/6

iPhone से एंड्रॉयड फोन पर चैट मूव करने के लिए आपको USB-C to Lightning केबल की जरूरत पड़ेगी. इसके बाद आपको फोन्स को कनेक्ट करना होगा. नए एंड्रॉयड डिवाइस को सेटअप करते टाइम आपको प्रांप्ट मिलेगा. 

WhatsApp
  • 5/6

आपको अपने आईफोन पर एक QR कोड स्कैन करना होगा. इससे वॉट्सऐप लॉन्च हो जाएगा और आप सभी चैट्स को अपने नए एंड्रॉयड डिवाइस पर मूव कर सकेंगे. कंपनी ने बताया है कि ट्रांसफर प्रोसेस के दौरान यूजर्स का डेटा प्रोटेक्टेड रहेगा.

WhatsApp
  • 6/6

ये फीचर सैमसंग के सेलेक्टेड फोन के अलावा अब Pixel फोन्स के लिए भी उपलब्ध हो गया है. कंपनी ने कहा है कि एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च हुए फोन पर इस फीचर को यूज किया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि एंड्रॉयड 12 पर अपडेट होने वाले फोन को ये फीचर मिलेगा या नहीं.