scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp अकाउंट को जल्द एक साथ चार डिवाइस में चला सकेंगे लेकिन इस कमी के साथ

WhatsApp
  • 1/6

पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए लगातार काम करता है. इसके लिए WhatsApp की ओर से कई नए फीचर्स भी जारी किए जाते हैं. अब एक और नया फीचर जल्द आने वाला है. इसका इंतजार कई लोगों को था. जल्द ही एक साथ कई डिवाइस में WhatsApp को चलाया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

इसको लेकर WhatsApp के हेड Will Cathcart और Facebook CEO Mark Zuckerberg ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है. इस फीचर को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही है. इससे पहले रिपोर्ट में कहा गया था इस फीचर से चार डिवाइस में एक साथ WhatsApp चलाया जा सकता है. 
 

WhatsApp
  • 3/6

इस फीचर को अभी जारी नहीं किया है लेकिन इसको लेकर एक रिपोर्ट आई है. रिपोर्ट में इस फीचर के लिमिटेशन को बताया गया है. ये लिमिटेशन उनलोगों के होगा जो WhatsApp के इस फीचर को शुरूआत में यूज करेंगे. 
 

WhatsApp
  • 4/6

बाद में हो सकता है इन लिमिटेशन को दूर कर दिया जाए. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. WABetaInfo वॉट्सऐप के आने वाले फीचर्स पर नजर रखता है. रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर से WhatsApp यूजर्स चार डिवाइस को लिंक कर सकेंगे. यूजर WhatsApp वेब, WhatsApp डेस्कटॉप और फेसबुक पोर्टल को ही लिंक कर सकेंगे. 
 

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp के इस फीचर को यूज करने वाले उन यूजर्स को मैसेज नहीं कर सकेंगे जो अपने फोन में आउटडेटेड WhatsApp वर्जन को यूज करते हैं. फिलहाल इस फीचर का यूज करने के लिए बीटा टेस्टर को इनवाइट किया गया है.
 

WhatsApp
  • 6/6

इस फीचर से WhatsApp को आप लिंक्ड डिवाइस में तब भी चला सकेंगे जब WhatsApp जिस मेन डिवाइस से कनेक्ट है उसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी ना हो. इस फीचर को सभी के लिए कब जारी किया जाएगा इस पर कुछ नहीं कहा गया है.