scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp ने इन यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया ऐप, जानें क्या होगा फायदा, ऐसे करें डाउनलोड

WhatsApp
  • 1/8

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp काफी ज्यादा पॉपुलर है. इस वजह से इसका यूज मल्टीपल डिवाइस पर किया जाता है. WhatsApp Web या डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. इस बार कंपनी ने एक नया ऐप ही लॉन्च किया है. 

WhatsApp
  • 2/8

WhatsApp का ये ऐप Windows यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है. इससे पहले Windows यूजर्स को वेब-बेस्ड WhatsApp वर्जन डाउनलोड करना होता था. इसके अलावा वो इंटरनेट ब्राउजर जैसे क्रोम पर वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन को यूज कर सकते थे. 

WhatsApp
  • 3/8

मेटा (अब फेसबुक) ने बताया है कि विंडोज यूजर्स के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया गया है. इससे यूजर्स और फास्टर और बेहतर एक्सपीरिएंस मिलेगा. एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने बताया कि इस ऐप को विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ऑप्टिमाइज और डिजाइन किया गया है. 

WhatsApp
  • 4/8

इससे यूजर्स को पहले से ज्यादा स्पीड मिलेगी. इसमें बड़ा बदलाव ये किया गया है कि यूजर्स को तब भी मैसेज या नोटिफिकेशन मिलता रहेगा जब उनका फोन ऑफलाइन मोड में होगा. 

WhatsApp
  • 5/8

कहां उपलब्ध है वॉट्सऐप का ये नया ऐप?

WhatsApp के नए ऐप को आप Windows पीसी पर डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को Microsoft App Store से डाउनलोड किया जा सकता है. यूजर्स को इसके लिए ऐप स्टोर में जाकर इसे सर्च करना होगा. इसके बाद वो इसे डाउनलोड कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 6/8

WhatsApp के नए ऐप को विंडोज पर कैसे यूज करें?

WhatsApp यूज करने का तरीका नहीं बदला है. अगर आप पहले से वॉट्सऐप यूज कर रहे हैं तो उसी तरीके से इसे भी यूज किया जा सकता है. इसे सबसे पहले विंडोज डिवाइस पर लॉगिन कर लें. इसके बाद इसमें लॉगिन का ऑप्शन सेलेक्ट कर लें.

WhatsApp
  • 7/8

इसके बाद अपने फोन पर वॉट्सऐप को ओपन कर लें. यहां पर आपको एंड्रॉयड फोन में थ्री-डॉट आइकन या आईफओन में Tap Linked Devices पर क्लिक करना होगा. इसके बाद कैमरा से WhatsApp Desktop App में दिख रहे QR कोड को स्कैन कर लें. 

WhatsApp
  • 8/8

क्या Mac यूजर्स का भी मिलेगा वॉट्सऐप का नया ऐप?

WhatsApp ने कन्फर्म किया है कि वो एक नए नेटिव ऐप पर काम कर रहा है. ये ऐप मैक यूजर्स के लिए भी है. मैक यूजर्स के लिए WhatsApp डेस्कटॉप ऐप फिलहाल डेलवपमेंट स्टेज में है. इस वजह से इसे आने में कुछ वक्त लग सकता है.