scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp का गजब फीचर, खुलकर करें बातचीत, कोई नहीं ले पाएगा स्क्रीनशॉट, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp कई लोगों का प्राइमरी मैसेजिंग ऐप है. इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं. इस वजह से यूजर्स को शानदार एक्सपीरिएंस भी मिलता है. एक्सपीरिएंस को और बढ़ाने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर्स को भी जारी करता रहता है. अभी हाल ही में कंपनी ने तीन शानदार फीचर्स की घोषणा की है. 

WhatsApp
  • 2/6

इन तीनों ही फीचर्स का इंतजार लोगों को काफी समय से था. कई लोगों ने WhatsApp के इन फीचर्स के बारे में सोचा भी नहीं था. इसमें से एक फीचर स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का है. यूजर्स किसी खास चैट में स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. इस फीचर को View Once मैसेज के लिए जारी किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

View Once फीचर से यूजर एक बार ही दिखने वाली फोटो या वीडियो भेज सकते हैं. लेकिन, इसमें एक खामी थी. लोग इसका स्क्रीनशॉट लेकर फोटो को सेव कर लेते थे. अब इस खामी को दूर करने की कोशिश कंपनी कर रही है. 

WhatsApp
  • 4/6

इसने स्क्रीनशॉट ब्लॉकर फीचर की घोषणा की है. इससे यूजर्स View Once वाले मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं. इस फीचर की मांग यूजर्स काफी समय से करते आ रहे थे. क्योंकि इसके बिना व्यू वंस फीचर का कोई मतलब नहीं था. 

WhatsApp
  • 5/6

स्क्रीनशॉट ब्लॉकर फीचर के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है. हालांकि, इस महीने के आखिरी तक ये फीचर सभी को मिल सकता है. इससे यूजर्स की प्राइवेसी को एक नया लेयर मिलेगा. 

WhatsApp
  • 6/6

आपको बता दें कि Snapchat और Telegram में इस तरह का फीचर पहले से मौजूद है. स्नैपचैट यूजर्स को टाइम सेंसिटिव मैसेज भेजने की सुविधा देता है. इससे ये मैसेज अपने आप खत्म हो जाते हैं और यूजर्स को इसका स्क्रीनशॉ लेने नहीं देते हैं. Telegram में इसके लिए सीक्रेट चैट की सुविधा दी गई है.