scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp में कॉल्स के लिए आया ये शानदार फीचर, जानें इसके बारे में

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने अपने जॉइनेबल कॉल्स फीचर को सीधे ग्रुप चैट्स में इंटीग्रेट कर दिया है. इससे यूजर्स ऑनगोइंग वीडियो कॉल को जॉइन कर पाएंगे. इस लेटेस्ट अपडेट से दरअसल यूजर्स ग्रुप चैट टैब से सीधे ऑनगोइंग ग्रुप कॉल को जॉइन कर पाएंगे.

WhatsApp
  • 2/6

जॉइनेबल कॉल्स फीचर को सबसे पहले वॉट्सऐप में इस साल जुलाई में पेश किया गया था. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इसे वॉट्सऐप ग्रुप्स में इंटीग्रेट करते हुए इसमें कई इंप्रूवमेंट्स भी किए हैं. किए गए बदलाव की बात करें तो अप लेटेस्ट अपडेट के बाद ग्रुप कॉल नोटिफिकेशन्स में अब पार्टिसिपेंट्स के नाम की जगह ग्रुप का नाम दिखाई देगा.

WhatsApp
  • 3/6

वॉट्सऐप के जॉइनेबल कॉल्स फीचर में कुछ बदलाव किए गए हैं. कोई भी यूजर्स अब ऑनगोइंग वॉट्सऐप ग्रुप कॉल को सीधे ग्रुप चैट विंडो से जॉइन कर सकता है. सभी ऑनगोइंग ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल्स अब चैट्स में भी नजर आएंगे. ताकी आप इसे आसानी से स्पॉट कर सकें और ऐप ओपन करते ही जॉइन कर सकें.

WhatsApp
  • 4/6

जैसे ही कोई ग्रुप कॉल शुरू होगा. सभी मेंबर्स उसी समय जॉइन कर सकते हैं या अपनी मर्जी से बाद में जॉइन कर सकते हैं. बाद में जॉइन करने वाले यूजर्स को ग्रुप चैट के अंदर जॉइन बटन के साथ एक अलग से टैब दिखाई देगा. इस टैब को टैप कर यूजर्स कॉल में कॉल में शामिल हो पाएंगे.

WhatsApp
  • 5/6

साथ ही वॉट्सऐप ने बताया है कि कॉल नोटिफिकेशन में पार्टिसिपेंट्स के नाम की जगह ग्रुप का नाम दिखाई देगा. साथ ही कॉल में अब साथ ही एक हल्का रिंगटोन भी होगा.

WhatsApp
  • 6/6

पिछले कुछ समय से वॉट्सऐप में नए फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं ताकी नए ताकी नए यूजर्स को अट्रैक्ट किया जा सके. हाल ही में प्लेटफॉर्म ने चैट बैकअप्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को भी जारी किया है.