scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp ने जारी किए तीन दमदार फीचर्स, अब दोस्तों को मूवी भी भेज पाएंगे

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. एक बार फिर इसने कई फीचर्स को जारी किया है. इस बार WhatsApp अपडेट कई अपग्रेड्स के साथ आया है. इसमें ग्रुप में ज्यादा मेंबर्स को जोड़ने से लेकर बड़े फाइल साइज को भेजने तक का ऑप्शन दिया गया है. 

WhatsApp
  • 2/6

कंपनी ने घोषणा की है ग्रुप को दोगुना बड़ा बनाया जा सकता है. यानी WhatsApp ग्रुप में 512 लोगों को ऐड किया जा सकता है. अभी तक यूजर्स केवल 256 लोगों को ही WhatsApp ग्रुप में ऐड कर पाते थे. ये अब टेलीग्राम की तरह ग्रुप साइज को बड़ा कर रहा है.

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp ने कहा है कि इस फीचर को धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है. इस वजह से अगर आपको ये फीचर अभी तक नहीं मिला है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. दूसरा जिस फीचर की बात हम कर रहे हैं वो शेयर होने वाले फाइल साइज को लेकर है. 

WhatsApp
  • 4/6

वॉट्सऐप पर अब 2GB तक के फाइल साइज को शेयर किया जा सकता है. WhatsApp ने कहा कि फाइल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. बड़े फाइल साइज को लेकर कंपनी ने कहा कि आपको Wi-Fi का यूज शेयरिंग करने के लिए करना चाहिए. 

WhatsApp
  • 5/6

अपलोड और डाउलोड को लेकर एक काउंटर भी दिखाया जाएगा जिससे यूजर्स जान सकेंगे फाइल को भेजने में कितना समय लगेगा. इसके अलावा कंपनी ने इमोजी रिएक्शन को भी जारी कर दिया है. इस फीचर को कंपनी ने मार्च में अनाउंस किया था. 

WhatsApp
  • 6/6

इस फीचर से WhatsApp यूजर किसी मैसेज पर तुरंत इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. ये इंस्टाग्राम जैसा ही फीचर है. हालांकि, इन फीचर्स को यूज करने आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा क्योंकि इसे कंपनी धीरे-धीरे रोलआउट कर रही है.