scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Google Search के इन यूजर्स के लिए डार्क मोड जारी, ऐसे करें इसका यूज

Google
  • 1/6

Google ने आखिरकार Google Search डेस्कटॉप के लिए भी डार्क मोड जारी कर दिया है. इससे आप ब्राइट वेब पेज को इंकी-ग्रे कलर में बदल सकते हैं. Google ने डार्क थीम एंड्रॉयड और iOS के लिए पहले ही जारी कर रखा है. अब इसे डेस्कटॉप के लिए भी उपलब्ध करवाया गया है. 

Google
  • 2/6

इसको अनाउंस करते हुए प्रोडक्ट सपोर्ट मैनेजर Hung F ने बताया इस फीचर का रोलआउट शुरू हो गया है. आने वाले कुछ हफ्तों में ये सबके लिए उपलब्ध हो जाएगा. डार्क थीम Google Search पेज के लिए डेस्कटॉप पर उपलब्ध है. 

Google
  • 3/6

उन्होंने आगे बताया कि इसके फीडबैक के लिए सभी को धन्यवाद. हमें जानकर अच्छा लगा कि इस फीचर को आप सभी देखना चाहते थे. इसको एनेबल करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. 
 

Google
  • 4/6

आपको सबसे पहले वेबपेज के टॉप राइट पर क्लिक करके सेटिंग में जाना होगा. यहां पर आपको लेफ्ट में Appearance का ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक करें. यहां पर डिवाइस डिफॉल्ट डार्क या लाइट पर क्लिक करना होगा. 

Google
  • 5/6

जब आप डिवाइस डिफॉल्ट कलर को सेलेक्ट करते हैं तो ये आपके करेंट डिवाइस के कलर स्कीम को अपने आप पिक कर लेता है. अगर आप यहां पर डार्क कलर को सेलेक्ट करते हैं तो ये लाइट बैकग्राउंड में डार्क टैक्सट दिखाएगा. इसके बाद आप कस्टमाइज्ड सेटिंग को सेव बटन पर क्लिक करके सेव कर सकते हैं.

Google
  • 6/6

इसमें सर्च पेज में गूगल होमपेज, सर्च रिजल्ट पेज, सर्च सेटिंग और दूसरे पेज शामिल हैं. Google ने कहा ये अपडेट सबतक पहुंचने में कुछ टाइम लग सकता है. इस वजह से जिनको ये फीचर अभी नहीं मिला है उनको इसके लिए कुछ हफ्तों का इंतजार करना पड़ सकता है.