scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter यूजर्स Twitter Spaces फीचर से कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे

Twitter Ticketed Space feature
  • 1/7

Twitter Spaces इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है. Twitter का ये नया ऑडियो बेस्ड फीचर अब सभी लोगों के लिए आ चुका है. कंपनी के मुताबिक ये दूसरे देशों में 600 फॉलोअर्स या उससे ज्यादा यूजर्स के लिए है, लेकिन भारत के लिए ये फीचर सभी लोगों के लिए है. 600 से कम फॉलोअर्स हैं तो भी आप इसे यूज कर पाएंगे. कंपनी के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस स्पाइक को देखते हुए ये फैसला किया गया है ताकि लोग एक दूसरे से कम्यूनिकेट कर पाएं. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 2/7

इस फीचर के तहत आप एक तरह का ऑडियो रूम तैयार कर सकते हैं जहां लोग जुड़ेंगे और बातचीत कर सकते हैं. इसमें एक होस्ट होगा जो कुछ स्पीकर्स तय कर सकेगा. इसके अलावा तमाम लोग बातें सुन सकेंगे. जरूरत पड़ने पर रिक्वेस्ट रेज करके स्पीकर भी बन सकते हैं. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 3/7

Twitter Spaces के साथ कंपनी अब कुछ एक्सपेरिमेंट्स करना चाहती है. मसलन आने वाले समय में क्रिएटर्स यानी जो Twitter Spaces होस्ट कर रहे हैं वो अपने स्पेस में लोगों को एंटर होने के लिए पैसे मांग सकते हैं. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 4/7

ये ठीक इसी तरह होगा जैसे फिल्म देखने के लिए थिएटर में घुसने के लिए पैसे देने होते हैं. हालांकि कोरोना की वजह से अभी फिल्म थियेटर भी बंद ही हैं. बहरहाल बात करें ट्विटर के इस नए फीचर की तो इससे यूजर्स को काफी फायदा मिल सकता है. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 5/7

रिपोर्ट के मुताबिक Twitter Spaces के इस नए फीचर का नाम Ticked Spaces होगा. इसके तहत क्रिएटर्स अपने स्पेस में लोगों को एंटर करने के लिए एक अमाउंट मांग सकते हैं. टिकट का प्राइस होगा जिसे उन्हें पे करना होगा. 

Twitter के मुताबिक कंपनी कुछ होस्ट्स के साथ काम कर रही है. इसके तहत लोगों को स्पेस का खास ऐक्सेस दिया जाएगा. जल्द ही Ticketed Spaces की टेस्टिंग की जाएगी, इसे शुरुआत में छोटे ग्रुप्स के साथ किया जाएगा जो स्पेस में एंटर करने के लिए लोगों को टिकट बेच सकेंगे. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 6/7

गौरतलब है कि हाल ही में Twitter Spaces को सभी के लिए शुरू किया गया है. इससे पहले तक ये फीचर लिमिटेड लोगों को दिया गया था. अब 600 से ज्यादा फॉलोअर्स वाले ट्विटर यूजर्स Twitter Spaces यूज कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि Clubhouse के पॉपुलर होने के बाद Twitter ही नहीं, बल्कि फेसबुक भी ऑडियो बेस्ड फीचर्स ला रहा है. हालांकि ट्विटर Spaces की टेस्टिंग पहले से हो रही थी. लेकिन फेसबुक ने  आनन फानन में इसे पेश करने का ऐलान किया है. 

Twitter Ticketed Space feature
  • 7/7

आने वाले समय में फेसबुक ऐप में भी Clubhous जैसा ऑडियो फीचर देखने को मिल सकता है. हालांकि कंपनी ने इसी से मिलता जुलता फीचर लॉन्च भी किया है, लेकिन इसे Clubhouse का कॉपी नहीं कहा जा सकता है.