scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp अपकमिंग फीचर: वॉयस नोट सेंड करने से पहले उसे कर पाएंगे चेक

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp पर लगभग हर हफ्ते नया फीचर लॉन्च होता रहता है. अभी हाल के दिनों में WhatsApp पर कुछ ऐसे फीचर्स को लॉन्च किया गया जो यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ा रहा है. कई नए फीचर्स WhatsApp फिलहाल टेस्ट कर रहा है. एक नए लीक के अनुसार WhatsApp वॉयस नोट के एक फीचर को टेस्ट कर रहा है. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp कई फीचर्स को टेस्ट कर रहा है. इसमें मल्टी डिवाइस, एनिमिटेड स्टिकर्स फीचर्स शामिल हैं. ये सभी फीचर्स 2021 के अंत तक रिलीज किए जा सकते हैं. अब WhatsApp नए अपडेट के अनुसार बड़े फोटो और वीडियो प्रीव्यू को दिखा रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

अब नए लीक के अनुसार WhatsApp वॉयस नोट फीचर को टेस्ट कर रहा है. इससे यूजर्स के पास वॉयस नोट को रिव्यू करने का ऑप्शन उपलब्ध होगा. फिलहाल ये फीचर सिर्फ आईओएस डिवाइस के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है. आपको बता दें वॉट्सऐप पहले iOS के लिए फीचर जारी करता है फिर Android के लिए फीचर को जारी किया जाता है.

WhatsApp
  • 4/6

आने वाले वॉयस नोट फीचर के अनुसार यूजर्स इसे सेंड करने से पहले रिव्यू करके सुन पाएंगें. BGR की एक खबर में बताया गया है लीक के अनुसार कंपनी इसके लिए एक रिव्यू बटन को ऐड करने के फीचर पर काम कर रही है. 

WhatsApp
  • 5/6

अगर रिकॉर्डिंग में कुछ गड़बड़ी हुई है तो यूजर इसको डिस्कार्ड कर सकते हैं. फिर से वॉयस नोट को रिकॉर्ड करने का प्रोसेस शुरू कर सकते हैं. इस प्रोसेस को वो लगातार दोहरा सकते हैं जब तक वो अपने वॉयस नोट से संतुष्ट नहीं हो जाते हैं. 

WhatsApp
  • 6/6

फिलहाल ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में ही है. इसे इस साल लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने इस टेस्टिंग को लेकर कोई कन्फर्मेशन नहीं दी है. इससे पहले WhatsApp वॉयस नोट को अलग-अलग स्पीड पर प्ले करने के फीचर को टेस्ट कर चुका है.