scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकते हैं ये बेहतरीन फीचर्स, बदल जाएगा यूजर एक्सपीरिएंस

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने हाल ही में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप का ऑप्शन अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए जारी किया था. अब रिपोर्ट के अनुसार इसमें कई और नए फीचर्स आने वाले समय में देखने को मिल सकते हैं. यहां पर आपको वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स के बारे में बता रहे हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

चैट बैकअप को मैनेज करना


WABetaInfo के अनुसार WhatsApp के इस फीचर से क्लाउड पर सेव चैट बैकअप के साइज को मैनेज किया जा सकता है. इससे यूजर्स क्लाउड पर सेव होने वाले डेटा को कंट्रोल कर सकेंगे. ये अपडेट वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.21.7 में उपलब्ध है. 

WhatsApp
  • 3/6

इसके लिए यूजर्स को टोटल पांच कंट्रोल्स दिए जाएंगे. इससे वो चैट बैकअप साइज को मैनेज कर सकते हैं. इसमें फोटो, वीडियो, ऑडियो फाइल्स, डॉक्यूमेंट्स और दूसरे मीडिया फाइल्स शामिल होंगे. यूजर्स इन ऑप्शन के लिए टॉगल ऑन या ऑफ कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 4/6

वॉयस रिकॉर्डिंग को पॉज करना


चैट बैकअप मैनेज के अलावा वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए भी वॉट्सऐप नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से यूजर्स वॉयस रिकॉर्ड करने के दौरान उसे रोक भी सकेंगे. अभी तक यूजर्स को वॉयस मैसेज स्टॉप करने पर उसे दोबारा शुरू से रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलता है. 

WhatsApp
  • 5/6

नया कॉन्टैक्ट इंफो डिजाइन 


WhatsApp एक नए कॉन्टैक्ट इंफो डिजाइन पर काम कर रहा है. ये नया डिजाइन वॉट्सऐप बिजनेस ऐप के रिडिजाइन कॉन्टैक्ट इंफो सेक्शन जैसा ही है. 

WhatsApp
  • 6/6

नए डिजाइन के बाद यूजर्स जब किसी कॉन्टैक्ट प्रोफाइल पर क्लिक करेंगे तो उन्हें तीन ऑप्शन्स दिए जाएंगे. इसमें यूजर्स को चैट, ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल का ऑप्शन दिया जाएगा. इसमें यूजर्स को कॉन्टैक्ट का डिस्क्रिप्शन भी दिखाया जाएगा.