scorecardresearch
 

क्या Amul दे रहा 6 हजार का गिफ्ट? यहां जानें WhatsApp पर वायरल हो रहे लिंक की सच्चाई

स्कैमर्स लोगों को ठगने के लिए नए-नए जुगाड़ निकालते रहते हैं. स्कैमर्स लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए वॉट्सऐप, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लिंक फॉर्वर्ड करते रहते हैं. एक बार फिर ऐसा ही एक लिंक वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है.

Photo For Representation Photo For Representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक फेक लिंक वॉट्सऐप पर Amul के नाम पर वायरल हो रहा है
  • इस तरह के लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए

स्कैमर्स लोगों को ठगने के लिए नए-नए जुगाड़ निकालते रहते हैं. लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए स्कैमर्स वॉट्सऐप, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लिंक फॉर्वर्ड करते रहते हैं. एक बार फिर ऐसा ही एक लिंक वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है. इसमें कहा जा रहा है कि Amul की ओर से कुछ सवालों के जवाब देने पर 6,000 रुपये का रिवॉर्ड दिया जाएगा. लेकिन, ये पूरी तरह से फेक है और आपको इससे बचना है.

ये फेक लिंक लोगों को तेजी से फॉर्वर्ड किया जा रहा है. इस लिंक को क्लिक करने पर यूजर्स एक वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं. पेज में टॉप में बड़े अक्षरों में Amul का लोगो है. इसमें नीचे Amul 75th Aniversary लिखा गया है. साथ ही Congratulation भी लिखा गया है. इसके बाद इस पेज में नीचे लिखा गया है कि कुछ सवालों के जवाब दें और 6,000 रुपये जीतें.

यहां टोटल 4 सवाल हैं, जिनके जवाब यूजर्स को लगातार देने होंगे. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर 9 बॉक्स बने दिखाई देंगे. यूजर्स को किसी भी एक बॉक्स को क्लिक करने के लिए तीन मौके भी दिए जाएंगे. यहां ये भी बताया मिलेगा कि बॉक्स क्लिक करने पर आप 6,000 रुपये जीत जाएंगे. लेकिन, यहां ये शर्त रखी गई है कि पैसा जीतने के लिए आपको इस लिंक को 20 फ्रेंड्स या 5 वॉट्सऐप ग्रुप में शेयर करना होगा.

गौर करने वाली बात ये है कि यहां कुछ लोगों के कमेंट्स में यूजर्स को देखने को मिलेंगे. जहां कई लोगों ने लिखा है कि उन्हें 6,000 रुपये मिल गए हैं. यानी इस फेक वेबसाइट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसके झांसे में कोई भी आ सकता है.

इस पर जानकारी देते हुए Amul ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा है कि हमारे नाम पर स्पैम लिंक के साथ एक फेक मैसेज वॉट्सऐप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल किया जा रहा है. इस लिंक पर क्लिक ना करें. कंपनी ने इस तरह का कोई कैंपेन ऑर्गेनाइज नहीं किया है. आपको बता दें यूजर्स को इस तरह के लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए क्योंकि ये आमतौर पर वायरस इंजेक्टेड होते हैं. जो आपके फोन से निजी डेटा और बैंक डिटेल्स तक चुरा सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें