scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

सब्सक्राइबर्स कम होने के बाद Netflix कर रहा है नए फीचर पर काम, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

Netflix
  • 1/6

Netflix एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के जरिए कंपनी लाइव स्ट्रीमिंग ऑप्शन को प्लेटफॉर्म पर लाना चाहती है. इसमें स्टैंडअप स्पेशल्स और अनस्क्रिप्टेड शोज दिखाए जाएंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फीचर पर तब काम कर रही है एक दशक में पहली बार Netflix के सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं. 

Netflix
  • 2/6

हालांकि, Netflix का ये फीचर डेवलपमेंट के अर्ली स्टेज में है. ये लाइव शोज के ब्रॉडकास्ट के दौरान लाइव वोटिंग को भी एनेबल कर सकता है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये अपने लाइव स्टैंड अप शो को वापस ला सकता है. 

Netflix
  • 3/6

आपको बता दें कि 2022 की पहली तिमाही में कंपनी ने ग्लोबली 2 लाख पेड सब्क्राइब्रर्स खो दिए थे. एक अनुमान के अनुसार, दूसरी तिमाही में ये 20 लाख सब्सक्राइबर्स और गंवा सकता है. Netflix का सब्सक्राइबर्स ग्रोथ पिछले साल काफी कम रहा है. 

Netflix
  • 4/6

Netflix ने साल 2021 में वर्ल्डवाइड 18.2 मिलियन सब्सक्राइबर्स जोड़े थे. ये साल 2020 से काफी कम है. साल 2020 में Netflix ने 36 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स को गेन किया था. कंपनी रेवन्यू ग्रोथ भी लगातार नीचे जा रहा है. 

Netflix
  • 5/6

हाल ही में कंपनी ने कुछ बदलाव की घोषणा की थी. कंपनी एड-सपोर्टेड टियर पर भी काम कर रही है. ये अभी साफ नहीं है कि Netflix लाइवस्ट्रीम को मॉनिटाइज किया जाएगा या नहीं. लाइव स्ट्रीम शुरू करने वाला Netflix पहला प्लेटफॉर्म नहीं होगा.

Netflix
  • 6/6

Disney Plus पर ये फीचर पहले से मौजूद है. इसने 7.9 मिलियन नए यूजर्स को पिछली तिमाही में ऐड किया है. इसने पहली बार फरवरी में Academy Awards को लाइव किया था. ये सेलिब्रिटी डांस कंपीटिशन सीरीज Dancing With the Stars को भी लाइवस्ट्रीम करेगा.