scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

अपने iPhone और iPad को तुरंत करें अपडेट वर्ना हो सकती है मुश्किल, नया अपडेट जारी

iOS 14.5.1
  • 1/6

Apple ने हाल ही में iOS 14.5 का अपडेट जारी किया है. इस अपडे के साथ कई नए और खास फीचर्स दिए गए हैं. इनमें से एक ऐप ट्रैकिंग ट्रांस्पैरेंसी फीचर भी है. बहरहाल अब एक नया अपडेट भी ऐपल ने जारी कर दिया है. iOS 14.5.1 अपडेट उपलब्ध हो चुका है और आपको इसे तत्काल अपडेट कर लेना है. ऐसा इसलिए, क्योंकि अगर अपडेट नहीं किया तो थोड़ी परेशानी हो सकती है.

iOS 14.5.1
  • 2/6

ऐपल ने कहा है कि iOS 14.5.1 के साथ दो खामियों को ठीक किया गया है. इनकी वजह से हैकर्स विक्टिम के स्मार्टफोन में कमांड रन कर सकते हैं. साधारण शब्दों में कहें तो ये अपडेट जरूरी है, वर्ना आप हैकर्स का टारगेट बन सकते हैं. 

iOS 14.5.1
  • 3/6

iOS 14.5.1 के साथ ही iPad OS 14.5.1 भी आया है. यानी अगर आपके पास आईपैड है तो आप उसे भी अपडेट कर सकते हैं. ऐपल ने कहा है कि कुछ ऐसे वेब कंटेट को रन किया जा सकता है जिससे फोन में कोड एग्जिक्यूशन किया जा सकता है. 
 

iOS 14.5.1
  • 4/6

हालांकि ऐपल ने हमेशा की तरह ये क्लियर नहीं किया है यानी डीटेल में इन खामियों के बारे में नहीं बताया है. कंपनी ने ये जरूर कहा है कि ऐपल को iPhone की इन दोनों ही सिक्योरिटी खामियों के बारे में पता है. 
 

iOS 14.5.1
  • 5/6

आप अपने iPhone की सेटिंग्स में जाकर नए अपडेट को इंस्टॉल कर लें. इसके लिए सेटिंग्स में जाना है, इसके बाद जनरल ऑप्शन टैप करें, सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं, यहां आपको नया वर्जन दिखेगा. आप चाहें तो यहां से पूरी डीटेल्स पढ़ सकते हैं कि इस अपडेट के साथ क्या खामियां ठीक की जा रही हैं. 
 

iOS 14.5.1
  • 6/6

इस अपडेट को इंस्टॉल होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि ये छोटा अपडेट है. बैटरी चार्ज है तो इसे आप तुरंत कर लें. 5-10 मिनट के अदंर ये फोन में अपडेट हो जाएगा. हालांकि डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट स्पीड कितनी है उस पर भी डिपेंड करता है.