scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

भूल जाइए WhatsApp ग्रुप्स! जल्द आ सकता है कम्युनिटी फीचर, जानें क्या होगा खास

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp Groups के लिए सबकुछ जल्द बदल सकता है. इसके अल्टनेटिव WhatsApp Communities को जल्द लॉन्च किया जा सकता है. एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप इस नए फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर वॉट्सऐप ग्रुप को रिप्लेस कर सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp अभी कई फीचर्स पर काम कर रहा है. इसमें से एक WhatsApp Communities भी है. इसको सबसे पहले XDA Developers ने वॉट्सऐप के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन में देखा था.
 

WhatsApp
  • 3/6

XDA Developers के अनुसार नया कम्युनिटी फीचर इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर सोशल मीडिया फंक्शनलिटी को ला सकता है. रिपोर्ट के अनुसार ये ग्रुप फंक्शन से सेपरेट हो सकता है.  

WhatsApp
  • 4/6

वॉट्सऐप फीचर लीकर WABetaInfo के अनुसार ये फीचर यूजर्स को चैट ऐप पर ग्रुप्स को ऑर्गेनाइज करने का ऑप्शन दे सकता है. रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Groups कई देशों में काफी पॉपुलर है. ये भारत और ब्राजील में भी काफी लोकप्रिय है.

WhatsApp
  • 5/6

रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर से यूजर्स कम्युनिटी में ग्रुप्स को होस्ट करने का ऑप्शन मिल सकता है. हालांकि, ये सभी अभी के स्टेज फिलहाल अनुमान ही है. ये फीचर फिलहाल सामने भी नहीं आया है. इसे XDA ने सिर्फ ऐप के इनसाइड में रेफरेंस के तौर पर स्पॉट किया है. 

WhatsApp
  • 6/6

इस फीचर को लेकर WABetaInfo का कहना है कि इसे नए फीचर से ऐप पर ग्रुप को हैंडल करना आसान हो जाएगा. XDA के अनुसार इस इस फीचर से ग्रुप ऑनर को यूजर्स के लिए नए रोल को सेलेक्ट करना का ऑप्शन मिल सकता है. इस फीचर के बारे में जब तक ऑफिशियली कोई जानकारी सामने नहीं आ जाती है तब तक इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. इस फीचर को टेस्टिंग के दौरान बंद भी किया जा सकता है.