scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Flipkart से मंगवाया 50,000 रुपये का iPhone 12, बॉक्स में था निरमा साबुन, ऐसे मिला पूरा रिफंड

Go Android YouTube Channel
  • 1/9

Flipkart पर अभी हाल ही में सेल चल रही थी. इस सेल में कई प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट दिया जा रहा था. इस सेल में iPhone 12 को भी काफी कम कीमत पर बेचा जा रहा था. कई कस्टमर्स ने iPhone 12 को सेल में ऑर्डर किया था लेकिन एक फ्लिपकार्ट कस्टमर को iPhone 12 की जगह दो साबुन मिले. 

(फोटो क्रेडिट-Go Android YouTube Channel)

Delivery Boy
  • 2/9

ये फ्लिपकार्ट के एक कस्टमर Simranpal Singh के साथ हुआ. उन्होंने Apple iPhone 12 को ऑनलाइन ऑर्डर किया लेकिन उन्हें बॉक्स में आईफोन की जगह 5 रुपये का साबुन मिला. हालांकि, वो लकी रहे कि उन्होंने ओपन बॉक्स डिलीवरी को सेलेक्ट किया था. 

iPhone 12
  • 3/9

इस वजह से उनका पैसा और टाइम बच गया. अगर आप भी ई-कॉमर्स साइट से महंगे प्रोडक्ट लेते हैं तो आपको ओपन बॉक्स डिलीवरी का ऑप्शन सेलेक्ट करना चाहिए.

Flipkart
  • 4/9

Simranpal Singh ने बॉक्स ओपन करने का वीडियो भी बना लिया था. इस वीडियो को Go Android यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. बॉक्स में साबुन देखते ही उन्होंने डिलीवरी बॉय को ओटीपी भी देने से मना कर दिया. उन्होंने ये भी बताया किस तरह डिलीवरी बॉय उन्हें बार-बार कॉल ओटोपी की मांग कर रहा था. 

Flipkart
  • 5/9

कई घंटे तक फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से फोन पर बात करने के बाद उनका डिलीवरी को फेल मार्क किया गया. इसके बाद ऑर्डर को कैंसिल कर दिया गया और रिफंड प्रोसेस कर दिया गया. इस तरह के कई केस हमें सुनने को मिलते हैं जहां पर महंगे मोबाइल के बदले साबुन डिलीवरी बॉक्स में दे दिया जाता है. 

iPhone 12
  • 6/9

ऐसे केस से बचने के लिए कस्टमर्स को Open Box Delivery का ऑप्शन चेकआउट के समय सेलेक्ट करना चाहिए. जब तक आपको डिलीवरी में सही सामान ना मिले ओटीपी डिलीवरी बॉय या फ्लिपकार्ट विशमास्टर के साथ शेयर ना करें.

iPhone 12
  • 7/9

Flipkart Big Billion Days सेल के दौरान ई-कॉमर्स कंपनी iPhone 12 सीरीज पर काफी डिस्काउंट दे रही थी. इसमें लॉन्च कीमत से काफी कम दाम पर आईफोन्स बेचे जा रहे थे.

iPhone 12
  • 8/9

सेल के दौरान iPhone 12 mini को 34,999 रुपये में बेचा जा रहा था. इस सेल में iPhone 12 की कीमत भी काफी रखी गई थी. इसे 50,000 रुपये के अंदर बेचा जा रहा है. इसके साथ दूसरे ऑफर भी दिए जा रहे थे.

mobile
  • 9/9

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने बताया कि वो अपने कस्टमर्स के भरोसे को प्रभावित करने वाले मामलों के लिए जीरो टॉलरेंस नीति अपनाते हैं. इस केस में सपोर्ट टीम ने कस्टमर से तुरंत कॉन्टैक्ट करके उन्हें पूरे पैसे रिफंड का प्रोसेस शुरू कर दिया था. पूरे मामले की इंटरनल जांच की जा रही है. ओपन बॉक्स डिलीवरी के केस में कस्टमर को उस केस में ही डिलीवरी लेनी होती है जब वो प्रोडक्ट से सैटिस्फाइड हो.