scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Clubhouse से हटाया गया इन्वाइट सिस्टम, अब इस तरह डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं

Clubhouse
  • 1/6

Clubhouse काफी पॉपुलर ऑडियो बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. ये ऐप लॉन्च के बाद से ही लगातार पॉपुलर हो रहा है. Clubhouse ने कहा है इसके डेली रूम्स 50,000 से बढ़कर 5 लाख तक हो गए हैं. इस साल मई में Clubhouse को एंड्रॉयड के लिए भी लॉन्च किया गया था. Clubhouse अब तक इन्वाइट ओनली बेसिस पर काम कर रहा था अब इसमें बदलाव किया गया है.

Clubhouse
  • 2/6

Clubhouse ने पिछले हफ्ते Backchannel फीचर को लॉन्च किया था. कंपनी के अनुसार इस फीचर को भी काफी पसंद किया गया. इसका लाखों लोगों ने यूज किया. अब Clubhouse ने अनाउंस किया है ये बीटा मोड से बाहर आ चुका है. 
 

Clubhouse
  • 3/6

Clubhouse के बीटा मोड से बाहर आने का सीधा सा मतलब है ये अब सभी लोगों के लिए ओपन हो गया है. इसे ग्लोबली कोई भी ज्वाइन कर सकता है. यानी अगर आसान शब्दों में कहे तो इस ऐप को यूज करने के लिए आपको इन्वाइट की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

Clubhouse
  • 4/6

कोई भी व्यक्ति एंड्रॉयड या आईओएस प्लेटफॉर्म पर इसे डाउनलोड कर सकता है. एंड्रॉयड यूजर्स इसे गूगल प्ले स्टोर से तो आईओएस यूजर इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसे यूज करने के लिए यूजर्स को अब वेटलिस्ट सिस्टम में जाने की जरूरत नहीं है. 

Clubhouse
  • 5/6

Clubhouse ने अपने ब्लॉग में बताया कि वेटलिस्ट सिस्टम को हटा दिया गया है. इसका मतलब अब इसे कोई भी बिना किसी अप्रूवल या इन्वाइट के ज्वाइन कर सकता है. अगर आपके पास Clubhouse का लिंक है तो आप इसे पोस्ट कर सकते हैं. 

Clubhouse
  • 6/6

कंपनी ने आगे बताया है अगर आप क्रिएटर हैं तो सभी ऑडियंस को एक साथ ला सकते हैं. आप किसी भी दोस्त, को-वर्कर, फैमली मेंबर को इस प्लेटफॉर्म पर ला सकते हैं. इन्वाइट सिस्टम हट जाने के बाद Clubhouse और ज्यादा पॉपुलर हो सकता है.