scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को किया अपडेट, यूजर्स का ज्यादा डेटा किया जाएगा कलेक्ट

Twitter
  • 1/7

Twitter ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर दिया है. WhatsApp की तरह ही इसको लेकर यूजर्स को पॉप-अप नोटिफिकेशन दिया जा रहा है. पॉप-अप नोटिफिकेशन में बदलाव के बारे में बताया जा रहा है. नई पॉलिसी को मानने या नहीं मानने को लेकर कोई ऑप्शन नहीं दिया जा रहा है. नई पॉलिसी 19 अगस्त 2021 से लागू होगी. 

Twitter
  • 2/7

Twitter ओपन करने पर यूजर को एक पॉपअप दिखाया जा रहा है. नई प्राइवेसी पॉलिसी के लागू होने से Twitter यूजर्स की पर्सनल डेटा को कलेक्ट कर सकता है. इसमें वो यूजर्स के डिवाइस, IP एड्रेस जैसे डेटा को कलेक्ट कर सकता है. रजिस्टर्ड यूजर्स को ईमेल एड्रेस, फोन नंबर, एड्रेस बुक कॉन्टैक्ट और एक पब्लिक प्रोफाइल शेयर करना होगा. यहां तक की Twitter यूजर्स को स्पैम से बचाने के लिए उनके डायरेक्ट मैसेज को भी स्कैन कर सकता है.  

Twitter
  • 3/7

Twitter अपटेडेड पॉलिसी पेज पर कहा है कि वो इसकी जानकारी का उपयोग यूजर्स के अकाउंट को सेफ रखने और रिलेवेंट ट्वीट्स, पीपल टू फॉलो, इवेंट्स और एड्स दिखाने में किया जाएगा. 

Twitter
  • 4/7

Twitter अपने Space सेक्शन से ज्यादा जानकारी शेयर करेगा. ये Space से डेटा को एनालाइज करके ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन देगा. इससे वो ट्विटर रूल्स के पोटेंशियल वायलेशन को रिव्यू कर सकेगा. इसके अलावा कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध Twitter Blue में भी बदलाव किए गए हैं. मंथली फी देने पर सब्सक्राइबर्स को एक्सक्लूसिव फीचर्स और प्रीमियम कस्टमर सपोर्ट दिए जाते हैं. 

Twitter
  • 5/7

नई पॉलिसी पर Twitter ने कहा आप जो जानकारी हमारे साथ शेयर करते हैं उसके अलावा हम आपके ट्वीट, आपने जो पढ़ा वो कंटेंट, आपके लाइक या रिट्वीट किए गए कंटेंट और दूसरी जानकारी को जमा करके बताया जाता है आप किस टॉपिक में ज्यादा रूचि रखते हैं. इसके अनुसार फिर आपको जानकारी दिखाई जाती है. 

Twitter
  • 6/7

डेटा शेयर को लेकर यूजर्स इसमें बदलाव भी कर सकता है. यूजर्स डेटा को सेटिंग के जरिए कंट्रोल कर सकता है. कंपनी ने बताया कि यूजर्स डेटा को लिमिट और कंट्रोल कर सकते हैं. इससे वो अकाउंट सेटिंग मार्केटिंग प्रीफरेंस, ऐप्स जिनको यूजर्स के एकाउंट का एक्सेस है, एड्रेस बुक कॉन्टैक्ट्स जो आप ट्विटर पर अपलोड करते हैं. 

Twitter
  • 7/7

Twitter ने ये भी बताया वो Ad पार्टनर्स के साथ किस टाइप के डेटा को शेयर करता है. कंपनी के अनुसार एड पार्टनर के साथ ब्राउजर cookie Ids, मोबाइल डिवाइस ID, hashed ईमेल एड्रेस. डेमोग्राफिक और इंटरैस्ट डेटा, वेबसाइट या ऐप पर देखा गया कंटेंट शेयर किए जाते हैं.