scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

जानिए क्या है पॉपुलर Clubhouse ऐप, अब ये एंड्रॉयड के लिए आ रहा है

Clubhouse
  • 1/6

Clubhouse को अब एंड्रॉयड पर भी लाने की पूरी तैयारी हो रही है. पिछले महीने Clubhouse के को-फाउंडर और CEO Paul Davison ने कन्फर्म किया था ये ऐप एंड्रॉयड पर भी आ रहा है. इसको एड्रॉयड के लिए मई महीने में लॉन्च किया जाएगा. अब खबर आ रही है Clubhouse एंड्रॉयड ऐप की बीटा टेस्टिंग हो रही है. 

Clubhouse
  • 2/6

अपने ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कहा ये Clubhouse के एंड्रॉयड बीटा वर्जन को कुछ टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा रहा है. Clubhouse आने वाले टाइम में ज्यादा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. 
 

Clubhouse
  • 3/6

Clubhouse एक इनवाइट-ओनली ऐप है. ये ऑडियो-चैट रूम काफी चर्चा में रहा है. कई बड़े और चर्चित लोग इसका हिस्सा रहे हैं. Clubhouse ऑडियो बेस्ड ऐप है. इस वजह से इसमें स्पीकर और गेस्ट की आवाज आपको बस सुनाई देती है. स्पीकर और गेस्ट जो आपस में बातचीत कर रहे होते हैं वो यूजर्स सुनते हैं. कई सोशल मीडिया डोमेन Clubhouse के जैसे ही ऐप या फीचर पर काम कर रहे हैं. कई कंपनियां इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर जारी भी कर चुकी हैं. 

Clubhouse
  • 4/6

अभी ये साफ नहीं है Android यूजर्स किसी तरह साइन अप करके इसके बीटा टेस्टर बन सकते हैं. Clubhouse को पब्लिक के लिए कब जारी किया जाएगा इस पर भी अभी कुछ साफ नहीं है. Clubhouse को लेकर एंड्रॉयड यूजर्स में भी काफी क्रेज है. 

Clubhouse
  • 5/6

इस साल मार्च में गूगल प्ले स्टोर पर Clubhouse के कई क्लोन ऐप्स उपलब्ध थे. इन ऐप्स के बारे में WeLiveSecurity ने बताया था. WeLiveSecurity के अनुसार साइबर क्रिमिनल्स Clubhouse की लोकप्रियता का फायदा उठाना चाहते हैं. फेक Clubhouse ऐप के जरिए वो यूजर्स के डिवाइस में मैलवेयर डालना चाहते हैं. 

Clubhouse
  • 6/6

ये मैलवेयर यूजर्स के डेटा को चुरा लेता है. इसमें यूजर्स के पासवर्ड और बैंक डिटेल्स भी शामिल होते हैं. इसमें BlackRock वायरस का यूज किया गया है. ये ओरिजिनल वेबसाइट और ऐप की तरह दिखता है. इस वजह से यूजर्स इसके झांसे में आ जाते हैं.