scorecardresearch
 

चोरों के आते ही ऑन हो जाएगी घर की लाइट! कमाल का है ये बल्ब, बहुत कम है दाम

PIR Motion Sensor Light: क्या आप भी अपने घर में मोशन सेंसर वाली लाइट्स चाहते हैं? बेहद कम कीमत पर आप इन लाइट्स को यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको मोशन सेंसर वाले बल्ब यूज करने होंगे. आइए जानते हैं क्या है इनकी कीमत और फीचर्स.

X
PIR Motion Sensor Light PIR Motion Sensor Light
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन मिल जाएंगे मोशन सेंसर बल्ब
  • सेंसर की रेंज में किसी के आते ही ऑन हो जाएगी लाइट
  • इन लाइट्स में टाइम सेट करने का भी ऑप्शन मिलता है

किसी रिजॉट या फिर होटल में आपने देखा होगा कि लाइट्स आपके चलने के साथ ऑन और ऑफ होती हैं. ऐसा इन लाइट्स में लगे सेंसर की वजह से होता है. इन बल्ब या फिर लाइट में मोशन सेंसर लगा होता है, जो किसी शख्स को सेंस करके ऑन और ऑफ होती हैं. वैसे तो मार्केट में इस तरह की लाइट्स के कई ऑप्शन होते हैं.

मगर हम एक अफोर्डेबल ऑप्शन की तलाश में थे. अगर आप अपने घर में इस तरह की लाइट्स यूज करना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन कई ऑप्शन मिल जाएंगे. ऐसा ही एक ऑप्शन Blackt Electrotech इलेक्ट्रिक बल्ब है.

इस बल्ब मोशन सेंसर और 7 वॉट की LED लाइट के साथ आता है. यानी आपको एक ही प्रोडक्ट में दोनों चीजें मिल जाएंगी. इससे ना सिर्फ आपके पैसे बचेंगे, बल्कि आपको एक अफोर्डेबल ऑप्शन मिल जाएगा. 

कितनी है कीमत?

ऐमेजॉन पर उपलब्ध ये प्रोडक्ट 599 रुपये की कीमत पर आता है. वहीं दूसरे ऑप्शन भी आपको मिल जाएंगे. आप चाहें तो अलग से मोशन सेंसर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. Honeywell का IMPACT PA-PIR मोशन सेंसर 1368 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहा है. 

क्या होगा खास? 

Blackt Electrotech की बात करें तो इसमें आपको 7 वॉट का बल्ब भी सेंसर के साथ मिलेगा. इसे यूज करना बेहद आसान है. इसमें LUX और टाइम दोनों ऑप्शन मिलते हैं. इसकी मदद से आप सेंसर का टाइम सेट कर सकते हैं.

ये 10 सेकेंड से 15 मिनट तक के टाइम के साथ आता है. इसमें यूजर्स को मैक्सिमम 6 मीटर का डिस्टेंस सेंसर मिलेगा. ब्रांड की मानें तो इसमें 360 डिग्री मूवमेंट एक्सेस मिलता है. इस लाइट का इस्तेमाल आप खिड़की और दरवाजों पर भी कर सकते हैं.

इसका सबसे ज्यादा फायदा चोरी से बचने में मिलेगा. दरअसल, ये लाइट्स किसी शख्स को सेंस करके ऑन हो जाती हैं. ऐसे में रात के वक्त अगर कोई आपके घर में चुपके से आएगा, तो लाइट्स अपने आप ऑन हो जाएंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें