scorecardresearch
 

Twitter पर 140 की बजाय हो सकती है 10 हजार की कैरेक्टर लिमिट : रिपोर्ट

ट्विटर जल्द ही ट्वीट के लिए कैरेक्टर लिमिट 140 से बढ़ा कर 10 हजार कर सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए ट्विटर अपने होमपेज के लुक में कोई बदलाव नहीं करेगा.

X
Representational Image Representational Image

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को 140 कैरेक्टर लिमिट्स से ज्यादा में ट्वीट करने की सुविधा देगा. खबरों के मुताबिक कंपनी ट्वीट्स के लिए 140 कैरेक्टर लिमिट से बढ़ा कर 10,000 कैरेक्टर लिमिट करने की तैयारी में है. हाल ही में इसने अपने डायरेक्ट मैसेज की कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाया था.

हालांकि यह बदलाव कब से शुरू होगा, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. रिकोड की रिपोर्ट के मुताबिक नई कैरेक्टर लिमिट शुरू करने से पहले इसके लिए टेस्टिंग की जा सकती है.

रिकोड के मुताबिक, फिलहाल ट्विटर कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने के लिए टेस्टिंग कर रहा है. इसके तहत भी हालांकि ट्विटर होम पेज पर 140 कैरेक्टर्स ही दिखेंगे, लेकिन ज्यादा पढ़ने के लिए यूजर्स को क्लिक करना होगा. इसके बाद 10 हजार अक्षरों का पूरा ट्वीट पढ़ा जा सकेगा. इससे ट्विटर के होम पेज का लेआउट भी नहीं बदलेगा और कैरेक्टर लिमिट बढ़ जाएगी.

दिलचस्प बात यह है कि रिकोड की खबर के बाद ट्विटर के सीईओ और को फाउंडर जैक डोरसी ने ने अपने ट्वीट में 140 कैरेक्टर लिमिट को बेहतरीन बताया है और इसकी तारीफ की है. गौरतलब है कि हाल ही में जैक डोर्सी को ट्वीटर स्थाई सीईओ बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें