scorecardresearch
 

फेसबुक मैसेंजर पर अब भेजें ऑडियो मैसेज

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपनी मैसेंजर सेवा पर एक नया और काफी आकर्षक फीचर जोड़ा है. मैसेंजर पर यूजर अब वॉइस क्लिप (ऑडियो क्लिप) का भी आनंद उठा सकेंगे.

फेसबुक मैसेंजर फेसबुक मैसेंजर

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपनी मैसेंजर सेवा पर एक नया और काफी आकर्षक फीचर जोड़ा है. मैसेंजर पर यूजर अब वॉइस क्लिप (ऑडियो क्लिप) का भी आनंद उठा सकेंगे. ऑडियो क्लिप भेजने के लिए माइक्रोफोन आइकन को दबाना होगा, फिर मैसेज को रिकॉर्ड कर एक दूसरे को भेजा जा सकता है. हालांकि इस फीचर का मजा फिलहाल इसके सभी यूजर नहीं उठा पाएंगे, क्योंकि इसकी सुविधा अभी टेस्ट ग्रुप को ही दी गई है.

फेसबुक के संदेश उत्पादों के उपाध्यक्ष डेविड मार्कस ने एक बयान में कहा, 'हम हमेशा मैंसेजर को अधिक उपयोगी बनाने को लेकर काम करते रहे हैं. फेसबुक का यह नया फीचर उपयोगकर्ताओं को बिना टाइप किए ऑडियो क्लिप के रूप में संदेश भेजने की सुविधा प्रदान करता है.' बयान के मुताबिक, 'आज से हम नए फीचर को टेस्ट के लिए जारी कर रहे हैं.'

कुछ महीनों पहले ही फेसबुक से मैंसेजर सेवा को अलग कर दिया गया था. उपयोगकर्ता पहले एक ही ऐप(फेसबुक) पर चैटिंग और स्टेटस अपडेट कर सकते थे, लेकिन अब चैटिंग के लिए उन्हें फेसबुक मैंसेजर ऐप को इंस्टॉल करना होता है.

- इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें