scorecardresearch
 

आज लॉन्च हो रहा है Redmi Note 4 का अगला वैरिएंट Note 4X

हाल ही में भारत में शाओमी ने Redmi Note 4 लॉन्च किया है और आज देश में इसकी चौथी सेल है. लेकिन कंपनी अब इससे अगला वैरिएंट Redmi Note 4X भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

Redmi Note 4X की कथित तस्वीरें हो रही हैं लीक Redmi Note 4X की कथित तस्वीरें हो रही हैं लीक

एक तरफ भारत में शाओमी के फैन्स Redmi Note 4 खरीदने के लिए फ्लैश सेल का इंतजार कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कंपनी आज Redmi Note 4X लॉन्च करने की तैयारी में है. यानी Redmi Note 4 से आगे का वैरिएंट 4X आज चीन में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने हाल ही में चीनी सोशल मीडिया वीबो पर टीजर पोस्ट किया था. इसके मुताबिक 8 फरवरी को Redmi Note 4X लॉन्च किया जाएगा जबकि इसकी बिक्री 14 फरवरी से होने की उम्मीद है.

फिलहाल इस स्मार्टफोन के नाम के अलावा दूसरी जानकारी आधिकारिक नहीं है. लेकिन काफी पहले से इसके स्पेसिफिकेशन्स लीक हो रहे हैं और हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह Redmi Note 4 से ज्यादा अलग नहीं है. लेकिन जाहिर है पुराने स्मार्टफोन के मुकाबले इसमें ज्यादा फीचर्स दिए जा सकते हैं.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसके ग्लोबल मॉडल में स्नैपड्रैगन 653 चिपसेट दिया जा सकता है जबकि चीनी बाजार वाले वैरिएंट में MediaTek Helio X20 चिपसेट ही होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां के बाजार में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वाला वैरिएंट ही बिकेगा.

गौरतलब है कि Redmi Note 4 में Snapdragon 625 प्रोसेसर दिया गया है. फिलहाल यह साफ नहीं है कि नए Redmi Note 4X में सिर्फ प्रोसेसर ही नया होगा या फिर कुछ और नए फीचर्स भी मिलेंगे. इस स्मार्टफोन लॉन्च होते है हम इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें