scorecardresearch
 

iPhone X जैसे कैमरे वाले Redmi Note 5 Pro पर 2000 रुपये की छूट

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है.

redmi note 5 pro redmi note 5 pro

चीनी टेक कंपनी शाओमी का Redmi Note 5 Pro भारतीय मार्केट में काफी पॉपुलर हुआ है. डुअल कैमरे वाला यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल के दौरान स्पेशल प्राइस में मिलेगा.

10 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत हो रही है. शाओमी और फ्लिपकार्ट ने ऐलान किया है कि इस सेल में Redmi Note 5 Pro 12,999 रुपये में मिलेगा. आपको बता दें कि इसकी असल कीमत 14,999 रुपये है और अभी फ्लिपकार्ट पर इतने ही कीमत पर उपलब्ध है. यानी इस स्मार्टफोन 2,000 रुपये की छूट मिलेगी.

Redmi Note 5 Pro के  स्पेसिफिकेशन्स

मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी, 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

गौरतलब है कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. इसलिए इस स्मार्टफोन से अच्छी परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhobe X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए भी यह स्मार्टफोन खास हो सकता है, क्योंकि इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश दिया गया है.

कनेक्टिविटी की बात करें तो आपको इसमें डुअल सिम सपोर्ट मिलता है. लेकिन यह हाईब्रिड है यानी एक में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड. अगर दोनों में सिम लगाना है तो मेमोरी कार्ड निकालना होगा. फिंगरप्रिंट स्कैनर इसके रियर में ही दिया गया है.

Redmi Note 5 Pro में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि चूंकि इसमें लगाया गया प्रोसेसर पावर इफिशिएंट है इसलिए बैटरी लंबी चलेगी. इसके अलावा ऑपरेटिंग सिस्टम को भी कस्टमाइज किया गया है और इससे आप 14 घंटे तक लगातार वीडियोज देख सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें