scorecardresearch
 

Nokia 2.4, Nokia 3.4 इसी महीने हो सकते हैं लॉन्च, संभावित कीमत-फीचर्स

Nokia 2.3, Nokia 3.4 को पहले ही चुनिंदा मार्केट्स में लॉन्च कर दिया गया है. इन्हें अब भारतीय वेबसाइट पर देखा गया है, कंपनी इसे जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है.

Nokia 3.4 Nokia 3.4
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Nokia के दो बजट स्मार्टफोन्स भारत में इसी महीने लॉन्च हो सकते हैं.
  • Nokia 2.3, Nokia 3.4 की डीटेल्स वेबसाइट पर की गई थीं दर्ज

Nokia के दो नए स्मार्टफोन्स Nokia 2.4 और Nokia 3.4 भारत में जल्द लॉन्च किए जा सकते हैं. क्योंकि ये दोनों ही स्मार्टफोन्स कंपनी की वेबसाइट पर देखे गए हैं.

हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि नोकिया मोबाइल बनाने वाली कंपनी HMD Global दो स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. ये दोनों स्मार्टफोन्स कंपनी नवंबर के आख़िर में लॉन्च कर सकती है.

ग़ौरतलब है कि Nokia 2.4 और Nokia 3.4 को सितंबर में ही कंपनी ने चुनिंदा मार्केट के लिए लॉन्च किया था. इसे ब्रिटेन में भी लॉन्च किया गया था. ये दोनों ही बजट स्मार्टफोन्स हैं.

Nokia 2.4 और Nokia 3.4 की क़ीमत क्या होगी फ़िलहाल साफ़ नहीं है कि, लेकिन बताया जा रहा है कि इनकी क़ीमत 15,000 रुपये के अंदर ही होगी. Nokia 2.4 का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया था जिसमें 2GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है.

Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 की है. इस फ़ोन में MediaTek Helio P22 चिपसेट दिया गया है और इसमें 3GB रैम है.

इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसके साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है. फ़ोन में सेल्फ़ी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 4,500mAh की है.

देखें: आजतक LIVE TV

कंपनी ने फ़िलहाल इसके लॉन्च का ऐलान नहीं कि है, लेकिन जल्द भारत में इसका टीज़र देखने को मिल सकता है. इसी तरह Nokia 3.4 में 6.39 इंच की डिस्प्ले दी गई है.

हालाँकि Nokia 3.4 में मीडियाटेक प्रोसेसर की जगह कंपनी ने Qualcomm प्रोसेस यूज किया है. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 460 प्रोसेसर दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें