scorecardresearch
 

भारत आ रहा है Nokia का 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 Pure View

Nokia 9 Pure View अब भारत में लॉन्च होने वाला है. इसे फरवरी महीने में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पेश किया गया था. 

Nokia 9 Pure View Nokia 9 Pure View

Mobile World Congress 2019 के दौरान HMD Global ने पांच लेंस वाला पहला स्मार्टफोन Nokia 9 Pure View लॉन्च किया. जुलाई का महीना है और अब शायद कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी में है. फरवरी में लॉन्च के बाद से नोकिया स्मार्टफोन में दिलचस्पी रखने वाले भारतीय यूजर्स इसका इंतजार कर रहे हैं और शायद चार महीने के बाद अब इंतजार खत्म हो सकता है. हालांकि कंपनी ने अब तक ऑफिशियल तौर पर लॉन्च डेट कन्फर्म नहीं किया है.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से हमने Nokia 9 Pure View का हैंड्स ऑन वीडियो आप तक पहुंचाया था आप इस खबर के नीचे देख सकते हैं. इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया पांच लेंस वाला रियर कैमरा है.

उम्मीद है इसी महीने या अगले महीने के शुरुआत में Nokia 9 Pure View भारत में लॉन्च किया जा सकता है. Nokia India ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो से ये साफ है अब भारत में Nokia 9 Pure View को लॉन्च किया जाएगा. इस छोटे वीडियो में बताया जा रहा है कि Nokia 9 Pure View में अल्टिमेट फोकल लेंथ कंट्रोल दिया गया है और यह जल्द आ रहा है.

Nokia 9 Pure View कुछ देशों में बेचा जा रहा है. इसकी कीमत की बात करें तो अमेरिकी मार्केट में इसकी शुरुआत 699 डॉलर से होती है जिसे भारती रुपये में तब्दील करें तो ये 48,999 रुपये होता है. पांच कैमरे वाले इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की Quad HD Plus POLED डिस्प्ले दी गई है. हालांकि स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 845 प्रॉसेसर दिया गया है जो अब के लिए फ्लैगशिप नहीं है. अब मार्केट में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में Snapdragon 855 दिया जा रहा है. कंपनी इस चीज को भारत में किस तरह से जस्टिफाई करेगी ये देखना होगा.

Nokia 9 Pure View में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इस स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है और इसकी बैटरी 3,320 mAh की है. फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसमें 3.5mm कै जैक नहीं दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें