scorecardresearch
 

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में ये नए स्मार्टफोन सेट करेंगे नया ट्रेंड

इस मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के प्री इवेंट में सैमसंग और नोकिया दोनों ही अपने नए स्मार्टफोन्स का ऐलान करेंगे. एक तरफ Nokia 9 लॉन्च होने की खबर है तो दूसरी तरफ सैमसंग अपने Unpacked इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S9 और Galaxy S9+ लॉन्च करेगी.

galaxy s9 leaked galaxy s9 leaked

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 की शुरुआत अगले हफ्ते हो रही है. इस इवेंट में दुनिया की ज्यादार स्मार्टफोन्स कंपनियां अपने डिवाइस और कॉन्सेप्ट पेश करती हैं. पिछली बार मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान ही नोकिया ने अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन और पॉपुलर फीचर फोन Nokia 3310 के साथ बाजार में दोबारा वापसी की थी.

इस मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के प्री इवेंट में सैमसंग और नोकिया दोनों ही अपने नए स्मार्टफोन्स का ऐलान करेंगे. एक तरफ Nokia 9 लॉन्च होने की खबर है तो दूसरी तरफ सैमसंग अपने Unpacked इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S9 और Galaxy S9+ लॉन्च करेगी. इसके अलावा भी कई नए स्मार्टफोन्स और टेक्नॉलजी इस इवेंट में दिखाए जाएंगे.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में इन पर रहेगी हमारी खास नजर

Samsung

अनपैक्ड इवेंट में कंपनी Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus लॉन्च करने की तैयारी में है. इसकी तस्वीरें और डीटेल्स लीक हो चुकी हैं.

Galaxy S9 और S9 Plus में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 845 प्रोसेसर दिया जाएगा यानी सबसे पहले ये प्रोसेसर इसी स्मार्टफोन में दिया जाएगा. रैम इस बार भी 4GB ही रहने की उम्मीद है और मेमोरी 64GB और 128GB दी जा सकती है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि S9+ में 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है.   

डिस्प्ले के मामले में सैमसंग पिछले दो सालों से काफी अच्छा कर रही है, क्योंकि कंपनी ओलेड पैनल यूज करती है . इस बार भी दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ओलेड पैनल दिया जाएगा. Galaxy S9 की डिस्प्ले 5.8 इंच की होगी जबकि Galaxy S9+ 6.2 इंच का होगा.

Nokia

पिछली बार की तरह इस MWC2018 में कंपनी कुछ नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. हाल ही में कुछ डीटेल्स और तस्वीरें लीक हुई हैं. इसमें Nokia 1 के अलावा इवान ब्लास ने Nokia 7 Plus की भी कथित लीक्ड तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है. इसमें डुअल कैमरा देखा जा सकता है जिसमें Carl Zeiss लेंस दिया गया है. डुअल रियर कैमरा होने के बावजूद ये स्मार्टफोन बजट सेग्मेंट का होगा, क्योंकि इसमें Android One दिया जाएगा. लीक्ड तस्वीर के रियर में AndroidOne की ब्रांडिंग देखी जा सकती है.  

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में अब कुछ ही दिन बचे हैं और एचएमडी ग्लोबल इस दौरान Nokia 1 और Nokia 7 Plus लॉन्च कर सकती है.  

लीक्स के मुताबिक Nokia 7 Plus में 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो वाली फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी जाएगी. चूंकि यह मिड रेंज बजट स्मार्टफोन होग इसलिए इसमें आपको Snapdragon 660 प्रोसेसर मिल सकता है साथ ही इसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है.

Xiaomi

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी इस बार मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Mi Mix 2S पेश कर सकता है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल कुछ भी नहीं कहा है. मुमकिन है कंपनी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के आस पास ही यह पेश करे.

Asus

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस बार Asus अपना फ्लैगशिप लॉन्च करने की तैयारी में है. Asus ZenFone 5 की कथित तस्वीरें लीक हो रही हैं. इसे देखकर आप हैरान हो सकते हैं. क्योंकि देखने में यह iPhone X जैसा ही लग रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 5.7 इंच की डिस्प्ले होगी और इसका ऐस्पेक्ट रेशयो 18:9 का होगा.

Sony Xperia XZ2

भारतीय बाजार में वैसे तो सोनी का मार्केट शेयर कम होता ही जा रहा है. लेकिन कंपनी अपने स्मार्टफोन के साथ हर बार कुछ नया करती है. इस बार MWC 2018 में कंपनी बिल्कुल नए डिजाइन के साथ Xperia XZ2 लॉन्च कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें