scorecardresearch
 

Jio Prime को टक्कर देने के लिए Idea का ये है प्लान

अगल एक साल तक रिलायंस जियो का प्राइम ऑफर चलेगा और इस दौरान दूसरी टेलीकॉम कंपनियां को काफी घाटा होने का भी अनुमान है. ऐसे में देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया का ये प्लान सामने आया है.

X
Idea
Idea

रिलायंस जियो के प्राइम सर्विस से टक्कर लेने के लिए भारतीय टेलीकॉम कंपनियों ने नए टैरिफ प्लान लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया ने 345 रुपये वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है. इसके तहत यूजर्स को 14GB 4G डेटा दिया जाएगा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के प्राइम मेंबर्शिप के तहत यूजर्स को हर महीने 303 रुपये में 28GB डेटा दिया जाएगा. आइडिया ने यही प्लान तीन महीने पहले भी लॉन्च किया था, हालांकि उस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1GB डेटा सिर्फ 4G हैंडसेट यूजर्स को दिया जाता था. लेकिन अब इस प्लान को बदल कर इसमें डेटा बढ़ा दिया गया है.

हालांकि इस ऑफर की एक सीमा भी जियो जैसी ही है. उदाहरण के तौर पर आप 345 रुपये से रीचार्ज करात हैं तो आफको हर दिन सिर्फ 500MB डेटा दिया जाएगा. ऐसा जियो के साथ भी है जिसमें 303 रुपये के प्लान में हर दिन 1जीबी डेटा यूज किया जा सकता है. एयरटेल के साथ भी ऐसा है, 348 रुपये के प्लान में हर दिन डेटा यूसेज पर लिमिट है.

फिलहाल यह प्लान सभी यूजर्स के लिए नहीं है बल्कि ये चुनिंदा यूजर्स को ही दिया जा रहा है . आप इस ऑफर के लिए योग्य हैं या नहीं ये चेक करने के लिए My Idea ऐप में चेक कर सकते हैं.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें