scorecardresearch
 

Tokyo Olympics: चनू को मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, सिल्वर जीतने पर मणिपुर सरकार का ऐलान

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सीधे मीराबाई से लाइव बातचीत की. उन्होंने ऐलान किया कि मणिपुर सरकार की तरफ से उन्हें एक करोड़ रुपये की इनाम राशि दी जाएगी.

चानू को मिलेंगे 1 करोड़ रुपये ( एपी फोटो) चानू को मिलेंगे 1 करोड़ रुपये ( एपी फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चनू को मिलेंगे एक करोड़ रुपये
  • सिल्वर जीतने पर मणिपुर सरकार का फैसला

टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चनू ने सिल्वर मेडल हासिल कर सभी को गौरवान्वित कर दिया है. पूरे देश ने सोशल मीडिया के जरिए तो उनकी जीत का जश्न मनाया ही, इसके अलावा मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सीधे मीराबाई से लाइव बातचीत की. उन्होंने ऐलान किया कि मणिपुर सरकार की तरफ से उन्हें एक करोड़ रुपये की इनाम राशि दी जाएगी.

चनू को मिलेंगे एक करोड़ रुपये

सीएम ने अपनी चैट को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. एन बीरेन सिंह ने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने ही एक मीटिंग के दौरान मीराबाई के जीतने की खबर सभी साथी मुख्यमंत्रियों से साझा की थी. उन्होंने बताया कि जिस समय मीराबाई ने ये मेडल जीता, तब गृह मंत्री अमित शाह की तमाम नॉर्थ ईस्ट के मुख्यमंत्रियों संग एक मीटिंग चल रही थी. ऐसे में मीटिंग के बीच में ही सीएम ने अपनी तरफ से ये खबर ब्रेक की और फिर सभी ने खड़े होकर मीरा को बधाइयां दीं.

मणिपुर के सीएम ने बताया, चनू के जीतने पर कैसा रहा माहौल

एन बीरेन सिंह ने चनू को बताया कि उनकी इस जीत से अमित शाह भी खासा खुश हुए. उन्होंने कहा कि ये देश के लिए गर्व का पल है. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने कहा कि अब मणिपुर सरकार की तरफ से उन्हें एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. वहीं अब उन्हें रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीदने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. अब चनू के लिए ये खबर तो बड़ी थी ही, सीएम ने बताया कि उनके लिए एक खास सरप्राइज भी रहने वाला है. वे आज गृहमंत्री अमित शाह से इस सिलसिले में एक मुलाकात करने जा रहे हैं. सीएम ने ये भी जानकारी दी कि अब मीराबाई चनू के लिए एक स्पेशल पोस्ट रिजर्व रहेगी. इस ऐलान पर एन बीरेन की तरफ से ज्यादा नहीं बताया गया है.

वैसे जब सीएम दिल खोलकर चनू की तारीफ कर रहे थे, तब स्टार वेटलिफ्टर भी काफी खुश दिखाई दे रही थीं. वे लगातार सिर्फ यही कह रही थीं कि मणिपुर के लोगों ने उनके लिए काफी प्रार्थना की थी. उन्हें इस बात की भी खुशी थी कि अब मणिपुर को हर कोई पहचानने लगा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें