scorecardresearch
 

टोक्यो ओलंपिक में खेलेंगे जोकोविच, 'गोल्डन स्लैम' की ओर बढ़ने का मौका

विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह सर्बिया के लिए टोक्यो ओलंपिक खेलेंगे, जिससे ‘गोल्डन स्लैम’ का उनका सपना पूरा हो सकता है.

Novak Djokovic (Getty) Novak Djokovic (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच ने कहा- ओलंपिक में सर्बिया के लिए खेलना उनके लिए गर्व की बात है
  • जोकोविच ने विम्बलडन जीता है, जो उनका 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब है

विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह सर्बिया के लिए टोक्यो ओलंपिक खेलेंगे, जिससे ‘गोल्डन स्लैम’ का उनका सपना पूरा हो सकता है. 34 साल के जोकोविच ने ट्वीट किया कि उन्होंने टिकट करा लिया है और ओलंपिक में सर्बिया के लिए खेलना उनके लिए गर्व की बात है.

जोकोविच ने रविवार को ही विम्बलडन जीता, जो उनके करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब है. उन्होंने उसके बाद कहा था कि वह अभी कह नहीं सकते कि टोक्यो ओलंपिक खेलेंगे या नहीं.


अगर वह टोक्यो ओलंपिक में एकल स्वर्ण जीतते हैं और अमेरिकी ओपन खिताब भी जीत लेते हैं तो ‘गोल्डन स्लैम’ पूरा करने वाले पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे. इसमें एक ही साल में चारों ग्रैंड स्लैम और ओलंपिक स्वर्ण शामिल है.

स्टेफी ग्राफ अकेले टेनिस खिलाड़ी हैं, जो यह कारनामा कर चुकी हैं. उन्होंने 1988 में चारों ग्रैंड स्लैम और ओलंपिक स्वर्ण जीता था.

स्टेफी ग्राफ अकेले टेनिस खिलाड़ी हैं, जो यह कारनामा कर चुकी हैं. उन्होंने 1988 में चारों ग्रैंड स्लैम और ओलंपिक स्वर्ण जीता था.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें