scorecardresearch
 
टेनिस

Roger Federer Wife Mirka: पत्नी के बगैर नहीं रह सकते रोजर फेडरर, हर टूर्नामेंट में फैमिली को रखा साथ

Roger Federer Wife Mirka
  • 1/8

Roger Federer Wife Mirka: टेनिस की दुनिया के लीजेंड रोजर फेडरर ने इस खेल को अलविदा कह दिया है. उन्होंने गुरुवार (15 सितंबर) को संन्यास का ऐलान किया. फेडरर ने अब तक 20 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. 41 साल के फेडरर अपने परिवार से काफी प्यार करते हैं.

फेडरर और उनकी पत्नी मिर्का
  • 2/8

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट शेयर कर संन्यास का ऐलान किया. फेडरर अगले सप्ताह लंदन में होने वाले लेवर कप में आखिरी बार फोफेशन लेवल पर खेलते दिखाई देंगे.

Roger Federer Family
  • 3/8

फेडरर अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं. उनके परिवार में पत्नी मिर्का और 4 जुड़वां बच्चे हैं. फेडरर ने पोस्ट में मिर्का को भी सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया. फेडरर और मिर्का की मुलाकात 2000 सिडनी ओलंपिक के दौरान हुई थी.

फेडरर और मिर्का
  • 4/8

मिर्का ने ही फेडरर को हमेशा खेल के लिए प्रेरित किया. दोनों ने लंबे रिलेशन के बाद 2009 में शादी की थी. इसी साल मिर्का ने जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया था. इसके बाद 2014 में एक बार फिर मिर्का ने जुड़वां बेटों को जन्म दिया.

फेडरर की पत्नी मिर्का
  • 5/8

फेडरर ने 2018 में संडे टाइम्स से बात करते हुए कहा था कि वह हर टूर्नामेंट में अपनी पत्नी और चारों बच्चों को साथ ले जाते हैं. क्योंकि वह अपनी पत्नी और बच्चों के बगैर सोते नहीं हैं. उन्हें पत्नी का साथ और बच्चों की किलकारी बहुत पसंद है.

मिर्का
  • 6/8

फेडरर ने कहा था, 'मैंने अपनी पत्नी के साथ बिस्तर छोड़ने से मना कर दिया था.' अपनी बात को समझाते हुए फेडरर ने कहा था, 'मेरा सपना हमेशा से पत्नी के साथ रहना और उसी के साथ बेडरूम शेयर करना रहा है, किसी और के साथ नहीं. मैं अपनी पत्नी के अलावा किलकारी करते हुए बच्चों के साथ सोना पसंद करूंगा.'

फेडरर और मिर्का
  • 7/8

फेडरर ने अपने करियर में 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन खिताब जीता है. इसके अलावा वह ओलंपिक में एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं. फेडरर ने 28 जनवरी 2018 को ऑस्ट्रेलियन ओपन के जरिए अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था.

रोजर फेडरर और मिर्का
  • 8/8

All Photo Credit: Instagram.